10वीं पास के लिए निकली हैं नौकरियां,जल्द करें आवेदन

दिल्ली. Sarkari Naukri 2021: वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (WCL) ने माइनिंग सरदार और सर्वेयर के पदों पर भर्तियां के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए 21 अक्टूबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.westerncoal.in के जरिए 20 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों पर भर्तियों के लिए पूर्व में ही नोटिफिकेशन जारी किया गया था. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.  कुल 211 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

इन रिक्त पदों पर होगी भर्तियां
माइनिंग सरदार- 167 पद
सर्वेयर- 44 पद

शैक्षणिक योग्यता
माइनिंग सरदार के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास डीजीएमएस की ओर से जारी माइनिंग सरदार सर्टिफिकेट या डिप्लोमा इन माइनिंग एंड माइन सर्वेइंग होना चाहिए. वहीं सर्वेयर पद के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी के पास डीजीएमएस की ओर से जारी सर्वेयर का सर्टिफकेट भी होना चाहिए.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि और परीक्षा केंद्र की जानकारी ईमेल के जरिए दी जाएगी.

इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 21 अक्टूबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 20 नवंबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – www.westerncoal.in

यहां देखें नोटिफिकेशन

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper