डाक विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका

दिल्ली (India Post Bharti 2021). भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS Recruitment 2021) के पदों पर बंपर भर्तियां (Gramin Dak Sevak Bharti 2021) निकाली हैं. कुल 3446 पदों पर भर्तियां (India Post Bharti 2021) होंगी. यह भर्तियां आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्कल के लिए निकाली गई हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट appost.in के जरिए 18 नवबंर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि तेलंगाना सर्कल में 1150 और आंध्र प्रदेश सर्कल में 2296 पदों पर भर्तियां (India Post Recruitment 2021) होनी हैं. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित आधिकारिक वबेसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं. अभ्यर्थी इस लिंक https://appost.in/gdsonline पर क्लिक करके भी नोटिफिकेशन देख सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं.

GDS Recruitment 2021: शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना अनिवार्य हैं. साथ ही अभ्यर्थी को स्थानीय भाषा और अंग्रेजी भाषा की भी जानकारी होनी चाहिए.अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता आदि मानकों के आधार तैयार की गई मेरिट के जरिए किया जाएगा.

GDS Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 3 नवंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 18 नवंबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – appost.in

यहां देखें नोटिफिकेशन

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper