लखनऊ : यूपी मेट्रो की फर्जी वेबसाइट के जरिये बेरोजगारों को ठगने का प्लान ध्वस्त

लखनऊ, शक्षिति बेरोजगार युवाओं को उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन ने नक्कालो से सावधान रहने के लिये आगाह किया है। मेट्रो रेल कारपोरेशन ने सोमवार को वज्ञिप्ति जारी कर कहा कि यूपीएमआरसी में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को फर्जी वेबसाइट के ज़रिए ठगी की कोशिश की जा रही है।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) लगातार भर्तियां निकालता रहा है। कुछ जालसाज़ इसका फायदा उठाकर फर्जी भर्तियों का वज्ञिापन निकाल कर आवेदकों के साथ ठगी करने का प्रयास कर रहे हैं। हाल ही में ठगों ने मिल कर यूपीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट www.lmrcr.com की नकल कर www.lmrclcareer.com नाम की फर्जी वेबसाइट तैयार की है। ठगों ने इस फर्जी वेवसाइट पर कई पदों पर भर्तियां निकाली है जहां आवेदन का वक्लिप भी उपलब्ध कराया गया है।

वेबसाइट पर आवेदन करने पर ठग आवेदकों से उनका फोन नंबर, पैन नंबर जैसी जरूरी जानकारी भी हासिल कर रहे हैं। इस फर्जी वेबसाइट को सही मान कर बहुत सारे आवेदक इस वेबसाइट पर आवेदन कर अपनी निजी सूचना साझा कर रहे हैं जो उनके लिए भवष्यि में खतरनाक भी साबित हो सकता है। यूपीएमआरसी की ओर से साफ किया जाता है कि कंपनी में कोई आधिकारिक भर्ती, परीक्षा एवं उनके परिणाम की जानकारी सर्फि यूपीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट पर ही उपलब्ध कराई जाती है। इसके अलावा यूपीएमआरसी भर्तियों की जानकारी अखबारों में नोटिफिकेशन के माध्यम से भी प्रकाशित कराता है।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper