Gold Price Today: सोने के दाम में आई तेजी

दिल्ली. त्यौहारी सीजन में सोने चांदी के भाव में तेजी से उतार चढ़ाव जारी है. ऐसे में अगर आप खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो ये अच्छा मौका है. एक्‍सपर्ट्स का कहना है कि दिवाली पर गोल्‍ड में जमकर बिक्री हुई. त्‍योहारी सीजन खत्‍म होने के बाद अब शादियों का सीजन शुरू हो चुका है. ऐसे में सोना-चांदी की कीमतोंको बढ़ी हुई मांग का समर्थन मिलता है. सोना एकबार फिर धीरे-धीरे 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव की तरफ बढ़ रहा है.

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज दिसंबर डिलीवरी वाले सोने के भाव में 0.11 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है. वहीं चांदी की कीमतें (Silver price) 0.50 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रही हैं.

अक्टूबर डिलीवरी वाले गोल्ड की कीमत आज 0.11 फीसदी की गिरावट के साथ 49,350 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. वहीं आज के कारोबार में चांदी 0.50 फीसदी फिसल गई. आज 1 किलो चांदी का भाव 66,895 रुपये है.

मिस्ड कॉल देकर पता लगाएं सोने का रेट
आपको बता दें आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper