मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना…, गुरुग्राम में श्री गुरु सिंह सभा ने मुस्लिमों से की गुरुद्वारों में नमाज पढ़ने की अपील

गुरुग्राम. साइबर सिटी गुरुग्राम में एक तरफ खुले में नमाज का विरोध हो रहा है तो दूसरी तरफ भाईचारे को कैसे कायम रखा जाए, इसके प्रयास भी किए जा रहे हैं. गुरुग्राम में श्री गुरु सिंह सभा गुरुग्राम ने सभी मुस्लिम भाइयों से गुरुद्वारों में नमाज पढ़ने की अपील कर मिसाल पेश की है.

श्री गुरु सिंह सभा ने गुरुवर्प से पहले अपील करते हुए कहा कि अगर मुस्लिम भाई चाहे तो कोविड नियमों के तहत हमारे गुरुद्वारों में जुमे की नमाज अदा कर सकते हैं. श्री गुरु सिंह सभा के प्रधान शेरगिल सिद्धू ने कहा कि यह हमारी पहल, पहली कोशिश नही है. इससे पहले भी अमृतसर के हरमिंदर साहिब में नमाज अदा की जाती रही है.

गौरतलब रहे इससे पहले सेक्टर 12 के रहने वाले अक्षय यादव ने इस मामले में पहल करते हुए बीते शुक्रवार को अपनी दुकानों में नमाज़ करने की जगह की बल्कि कहा कि अगर जगह कम पड़ेगी तो उनके घर मे मौजूद पार्किंग और पार्क में भी नमाज़ अदा की जा सके ऐसी व्यवस्था के लिए भी वो तैयार है. वहीं इस मामले में  शेरगिल सिद्धू की माने तो हमारे प्रथम गुरु पहली पातशाही ने हमे यह सिखाया हैं कि कैसे इंसानियत की सेवा ही ईश्वर की सेवा है. और हमारी कौम इसी में विश्वास कर इंसानियत की सेवा में लगी है.

आपको बता दें कि एक तरफ संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति ने जिला प्रशासन को किसी भी सूरत में खुले में नमाज न होने देने की  चेतावनी जारी की हुई है. वहीं पहले अक्षय यादव और अब श्री गुरु सिंह सभा, गुरुग्राम ने भाईचारे की मिसाल पेश कर नफ़रत की राजनीति करने वालों को आइना दिखाने की कोशिश की है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper