अब Twitter पर भी होगी भारी कमाई, आ गया नया फीचर

अब ट्विटर आपको कमाई करने का मौका भी दे रहा है। ट्विटर ने प्लेटफॉर्म में एक नया फीचर जोड़ा है, जो लोगों को कमाई करने में मदद करेगा। दरअसल, विशेष रूप से आईओएस पर थोड़े समय के लिए उपलब्ध होने के बाद, ट्विटर ने अब ‘टिप्स’ फ़ंक्शन को एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराया है। सभी उपयोगकर्ताओं के पास अब ट्विटर टिप्स तक पहुंच है, जो उन्हें क्रिप्टोकरेंसी सहित पेमेंट प्राप्त करने की अनुमति देता है। ट्विटर प्रोफाइल पेज पर ‘टिप्स’ सिंबल फॉलो बटन के ठीक बगल में है।

ट्विटर यूजर्स अपने पेमेंट प्रोफाइल को टिप्स फीचर के जरिए लिंक कर सकते हैं। बैंडकैंप, कैश ऐप, चिपर, पैट्रियन, रेजरपे, वेल्थसिंपल कैश और वेनमो पेमेंट को सपोर्ट करने वाली सर्विसेस में शामिल हैं। अच्छी बात यह है कि ट्विटर के माध्यम से प्राप्त होने वाली टिप्स से कोई कमीशन नहीं लिया जाएगा।

स्ट्राइक भी उपयोगकर्ताओं को बिटकॉइन के साथ टिप देने की अनुमति देता है। स्ट्राइक एक वैश्विक पेमेंट प्लेटफॉर्म है जो अल साल्वाडोर और संयुक्त राज्य अमेरिका में लोगों को तेजी से और फ्री पेमेंट करने की अनुमति देता है (हवाई और न्यूयॉर्क को छोड़कर)। किसी के स्ट्राइक अकाउंट में टिप्स ट्रांसफर करने के लिए, आप किसी भी बिटकॉइन लाइटनिंग वॉलेट का उपयोग कर सकते हैं।

यहां देखें ट्विटर पर टिप्स फीचर को इनेबल करने और पैसे कमाने का तरीका:

1. अपने ट्विटर अकाउंट के पेज पर जाएं।

2. ड्रॉप-डाउन मेनू से ‘ एडिट प्रोफाइल’ ऑप्शन चुनें।

3. पेज के नीचे स्क्रॉल करें और टिप्स पर हिट करें। इसे एक्टिव करने के लिए, ‘ जनरल टिपिंग पॉलिसी’ को स्वीकार करें।

4. टॉगल करें टिप्स ऑन करें, फिर उस थर्ड-पार्टी सर्विसेस का चयन करें जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं।

5. अपनी थर्ड-पार्टी सर्विसेस के लिए उपयोगकर्ता नाम भरें। आपके ट्विटर प्रोफाइल पर टिप्स आइकन दिखाई देने के लिए, आपके पास कम से कम एक उपयोगकर्ता नाम इनपुट होना चाहिए।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper