अखिलेश ने जयंत संग फोटो ट्वीट कर लिखा-बदलाव की ओर

लखनऊ , यूपी विधानसभा चुनाव में साथ मिलकर उतरने की पहले ही घोषणा कर चुके  राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) और समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच सीटों को लेकर बात फाइनल हो गई है। मंगलवार को लखनऊ में रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। कुछ देर बाद ही अखिलेश यादव ने मुलाकात की फोटो ट्वीट की और लिखा ‘बदलाव की ओर’। अखिलेश के बाद जयंत चौधरी ने भी एक तस्वीर शेयर कर बढ़ते कदम लिखते हुए अपने इरादों की झलक दे दी। 

रालोद को विधानसभा की 36 सीटें देने पर सहमति बनने की बात बताई जा रही है। जयंत 30 सीटों पर रालोद और छह सीटों पर सपा के सिंबल पर उम्मीदवार उतारेंगे। सपा मुखिया अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंती चौधरी के बीच उनके आवास पर करीब दो घंटे चली बैठक में यह सहमति बनी। 

समाजवादी पार्टी और रालोद के बीच चुनावी गठबंधन को लेकर काफी समय से चर्चाएं थीं। जयंत मंगलवार को अखिलेश के आवास पर पहुंचे और दोनों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। सूत्रों का कहना है कि जयंत चौधरी 45 सीटें चाहते थे। उन्होंने तर्क रखा कि यूपी की 45 विधानसभा सीटों पर उनकी मजबूत पकड़ है। इस लिहाज से उन्हें इतनी सीटें दी जानी चाहिए। दोनों नेताओं के बीच घंटों चली बैठक के बाद रालोद को 36 सीटें देने पर सहमति बनने की बात बताई जा रही है।

अखिलेश और जयंत के बीच बातचीत के दौरान यह भी सहमति बनी है कि दोनों एक-दूसरे चुनाव चिह्न पर अपने-अपने उम्मीदवार उतारेंगे। मसलन जहां रालोद मजबूत होगा वहां उसके चिह्न पर उम्मीदवार उतारे जाएंगे और जहां पर सपा की स्थिति मजबूत होगी वहां पर सपा के चिह्न पर उम्मीदवार उतारे जाएंगे। इसका मकसद एक-दूसरी पार्टियों का वोट ट्रांसफर करवाते हुए जीत हासिल करना है।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

admin

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper