भारत बंद के कारण रेल सेवा प्रभावित, 529 ट्रेनें रद्द, देश के कई शहरों में ट्रैफिक जाम

दिल्ली: अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. इसके चलते राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. यूपी के नोएडा और राजस्थान के जयपुर समेत देश के अन्य कई बड़े शहरों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है. बीते दिनों प्रदर्शनकारियों ने कई राज्यों में रेलवे संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया था. कई जगह रेल पटरियों को भी क्षतिग्रस्त किया गया था. इसको देखते हुए जीआरपी अलर्ट पर है. रेलवे स्टेशनों और सरकारी दफ्तरों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रैपिड एक्शन फोर्स को भी अलर्ट पर रखा गया है. राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई और अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने भी आज देशभर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है. भारत बंद के मद्देनजर झारखंड सरकार ने राज्य में आज सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है.

आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त एपी जोशिया ने कहा कि भारत बंद के आह्वान के बीच, लोगों और रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया. ट्रेन की आवाजाही बाधित नहीं है…यात्री आराम से प्रस्थान कर आ रहे हैं.

पंजाब में भारत बंद को देखते हुए पुलिस अधिकारियों को सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी के लिए कहा गया है. सरकारी कार्यालयों और अन्य सार्वजनिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को लेकर पुलिस को अलर्ट मोड में रहने के लिए कहा गया है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper