भंग होगी विधानसभा! शाम 5 बजे के बाद इस्तीफा दे सकते हैं CM उद्धव ठाकरे?

मुंबई. महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार को लेकर सस्पेंस लगातार बरकरार है.तेज़ी से बदलते घटनाक्रम के बीच खबर आ रही है कि आज शाम 5 बजे के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस्तीफा दे सकते है. इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति के बीच महाराष्ट्र विधानसभा भंग करने के संकेत दिए थे. इस बीच बागी नेता एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके साथ 40 विधायक हैं. शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया है कि पार्टी के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से आग्रह किया कि वो भारतीय जनता पार्टी के साथ फिर से गठबंधन कर लें. इस बीच गुजरात के सूरत में एक होटल में रखे गए विधायकों को एक स्पेशल फ्लाइट से असम भेज दिया गया है. बता दें कि असम में भाजपा की सरकार है. इससे पहले शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे ने पार्टी से बगावत करने के बाद कुछ विधायकों को भाजपा शासित गुजरात में रखा था.

शिवसेना नेता संजय राउत ने विधानसभा भंग करने को लेकर किये गए ट्वीट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि जब किसी राज्य में ऐसी स्थिति बनती है तो विधानसभा भंग हो जाती है. विधायकों को अगवा कर बाहर ले जाने का प्रयास किया जा रहा है. आपने विधायक नितिन देशमुख को सुना होगा कि उन्हें कैसे पीटा गया, गलत तरीके से अस्पताल में भर्ती कराया गया, उन्हें पीटा गया और इंजेक्शन लगाया गया. उनका कहना है कि यह उनकी हत्या का प्रयास था.

राज्य कैबिनेट की चल रही बैठक खत्म हो गई है. राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के मंत्री कार्यक्रम स्थल से रवाना हो गए हैं. बता दें कि इस बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने हिस्सा नहीं लिया है. क्योंकि वो कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

कमलनाथ ने कहा, ‘उद्धव ठाकरे को विश्वास है कि शिवसेना के विधायक उनका साथ देंगे. जो बहुत से लोग चले भी गए हैं, वे ग़लतफहमी में गए हैं, उनका ये विश्वास है. उन्होंने कहा है कि विधानसभा बर्खास्त करने का अभी कोई प्रस्ताव नहीं है.’

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper