बहराइच: शादी समारोह में खाना कम पड़ने पर भिड़े बाराती, मारपीट में आधा दर्जन घायल

बहराइच में फखरपुर इलाके के बैदोरा के मजरे सुरजना गांव में महसी के भगवानपुर से मंगलवार रात आई बारात में मांसाहारी भोजन कम पड़ जाने पर दोनों पक्षों में कहासुनी के बाद जमकर मारपीट हुई। इस वारदात में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। भनक पाकर मौके पर पहुंची पुलिस व संभ्रांत लोगों ने मामला शांत कराया। 

हरदी थाने के भगवानपुर निवासी अमीर अली के बेटे की शादी फखरपुर थाने के मजरे सुरंजना निवासी जलील की पुत्री रोशनजहां के साथ शादी तय हुई थी। मंगलवार की रात फखरपुर थाना क्षेत्र के बैदौरा के मजरे सुरजना में बरात आई थी।  जिसमें खाना परोसने को लेकर वर और वधू पक्ष में कहासुनी हो गई । जिस पर दोनों पक्षों के लोग भिड़ गए। इस दौरान जमकर लाठी-डंडे व कुर्सियों की बौछार हो गई। जिसमें बरात की तरफ से नफीस व घराती की तरफ से सुबराती,नसीर व एक किशोरी सहित छह लोग जख्मी हो गए । इन्हें इलाज के लिए निजी चिकित्सालय भेजवाया।

 सुर्जना निवासी पीड़ित जलील ने बताया कि दहेज तो भरपूर दिया था।डेढ़ सौ बराती बुलाए थे, इसके विपरीत साढ़े तीन सौ बराती लेकर घर आ पहुंचे, और खाने के टाइम पर ही बारिश शुरू हो गई। जिससे गांव के ही कुछ लोगों के घरों में बचे हुए लोगों के खाने की व्यवस्था की गई थी। जहां पर पानी और मांसाहार को लेकर खाना परोसने वाले और बरातियों में गाली गलौज हो गई, जिससे लोग मारपीट पर उतर आए। लड़की पक्ष के लोगों ने भरपूर कोशिश किया कि मामला न बढ़े। इसके बावजूद उदंड लड़कों ने एक न मानी और मारपीट पर उतारू हो गए। देर रात तक ग्रामीण प्रधान भगत राम यादव व बीट प्रभारी अंजनी कुमार, संतोष कुमार यादव , प्रदीप यादव ने मिलकर मामले को शांति कराया।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper