सुलतानपुर पुलिस की गुड़ागर्दी, पहले जमकर पीटा, हाथ की हड्डी टूटने पर चल रहा अस्पताल में उपचार

सुलतानपुर, (आशुतोष) शक के आधार पर एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पुलिस ने इतना पीटा की उसके हाथ की हड्डियां टूट गई। अंत में खुद को फसता देखकर कुड़वार पुलिस ने दरोगा को बुलाकर कराया पीड़ित का 151 में चालान । जिसका अब इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

यह मामला जिले के कुड़वार थाने से जुड़ा है। दरअस्ल बल्दीराय थाना क्षेत्र के पूरे नवल निवासी काली चरण कुड़वार बाजार में वीडियो मिक्सिंग कराने पहुंचा था। पीड़ित ने बताया कि अभी वो वीडियो मिक्सिंग करा ही रहा था कि कुड़वार थाने की पुलिस आ धमकी। उसे थाने चलने को कहा। उसने कारण पूछा तो जवाब मिला तुमने बैंक से चोरी की है। कालीचरण ने कहा भी कि मैने चोरी नहीं किया लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी। जबकी कुड़वार थाने में तैनात सिपाही आजाद शत्रु पाण्डेय व विजय यादव ने शक की आशंका पर जबरन थाने पर लाकर थर्ड डिग्री का टार्चर दिया ।

पीड़ित का आरोप है कि थाने में हमसे जांच करके अंदर बैठा दिया। फिर रात को SO अखिलेश सिंह पहुंचे और हमको पीटने लगे , जिनका बल्दीराय थाने में तैनाती के दरमियान भी विवादों से रहा है पुराना नाता और , कहा बताओ पैसा कैसे चुराया। हमने कहा भी हमारा विश्वास कीजिए न हमने किसी के पैसे लिए हैं और न हम किसी को जानते हैं। यही नहीं पीड़ित ने बताया कि जिसका पैसा चोरी हुआ था उस व्यक्ति को बुलाकर पुलिस ने पहचान कराई। उसने मुझे पहचानने से इनकार कर दिया इसके बाद भी थानाध्यक्ष अखिलेश माने नहीं। 17 जून को हिरासत में लेने के बाद 18 को उन्होंने मेरा चालान किया। उसने कहा कि अस्पताल से ठीक होने के बाद उच्च अधिकारियों से शिकायत करूंगा।

आपको बता दें कि 17 जून को कुड़वार थाना क्षेत्र के कस्बा स्थित ग्रामीण बैंक में क्षेत्र के बहुबरा गांव निवासी विश्राम पुत्र जयलाल अपनी पत्नी के साथ पहुंचकर बेटे रामू के खाते में 40 हजार रुपया जमा करने पहुंचा था। विश्राम ने बताया कि वो अशिक्षित है इसलिए उसने पैसे जमा करने वाली पर्ची भरने के लिए बैंक में ही मौजूद एक युवक से मदद मांगी। उसने बुजुर्ग दम्पत्ति से पर्ची लेकर भरना शुरू किया और फिर थैले में रखा 40 हजार रूपए लेकर बोला पर्ची में थोड़ी गलती हो गयी है सुधार करना है कह कर बैंक से पैसे लेकर बाहर निकल गया। और मौका देखकर रफूचक्कर हो गया था।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper