थाने के भीतर डीजे पर तमंचे पे डिस्को, एसएसपी ने दारोगा समेत 8 को किया सस्पेंड

झांसी. सदर बाजार थाने के भीतर डीजे की महफिल सजाने के मामले में ज़िला पुलिस के कप्तान ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक दारोगा समेत आठ सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है. असल में एक वीडियो में झांसी पुलिस तमंचे पर डिस्को गाने पर डांस करने में बिज़ी दिखी. जी हां, झांसी में सोशल मीडिया में थाने परिसर के अंदर सिपाहियों नाच गाने के वायरल हो रहे वीडियो ने पुलिस विभाग की गरिमा पर सवालिया निशान खड़े कर दिए. इस वायरल वीडियो में एक सिपाही थाने के अंदर ‘तमंचे पे डिस्को’ गाने पर डांस करने के दौरान फायरिंग करता हुआ भी दिखा.

बताया गया कि यह वीडियो सदर बाजार थाने के अंदर का है, जहां सिपाही जमकर डांस करते दिख रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में पुलिसकर्मियों के साथ-साथ सादा कपड़ों में भी कुछ लोग डीजे के गाने पर डांस कर रहे हैं. इतना ही नहीं, बल्कि थाने के भीतर डांस के दौरान गोली चलने की बात भी कही गई. अब यह वीडियो बड़े पुलिस अधिकारियों तक पहुंचा, तो पहले हीला हवाली करने के बाद अब एसएसपी ने बड़ा एक्शन लेते हुए आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया और थाना अध्यक्ष को लाइन हाजिर किया गया.

यही नहीं, सदर बाजार थाने के अंदर हर्ष फायरिंग में इस्तेमाल की गई लाइसेंसी रिवॉल्वर को ज़ब्त करते हुए सभी आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय करवाई के आदेश दे दिए गए हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के बाद पुलिस महकमे पर सवाल उठे थे और अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही थी. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि थाना परिसर में डीजे की धुनों पर नाच रहे लोग नशे की हालत में नज़र आते हैं. डांस के दौरान ही एक शख्स तमंचा निकालकर फायरिंग करता दिखता है. अब सवाल यह है कि थाना परिसर में जब कानून के रखवाले ही इस प्रकार नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं, तो आम अपराधियों को किस प्रकार रोक पाएंगे!

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper