महाराष्ट्र में सियासी भूचाल, बागी विधायक इस समय गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं

दिल्ली: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव (Maharashtra Legislative Council elections) के नतीजों के बाद से राज्य की राजनीति में अचानक भूचाल आ गया और सीएम उद्धव ठाकरे (Cm uddhav thackeray) कुछ भी नहीं कर सके. मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde News) के विद्रोह के बाद राज्य में राजनीतिक संकट इतना ज्यादा गहरा गया है कि सीएम उद्धव ठाकरे ने आधिकारिक आवास भी छोड़ दिया है. महाराष्ट्र के बागी विधायक इस समय गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं और मुंबई से करीब 3000 किलोमीटर दूर इस लग्जरी होटल में महाराष्ट्र, शिवसेना और सीएम उद्धव ठाकरे के राजनीतिक भविष्य की पटकथा लिखी जा रही है.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे बुधवार को 30 बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी के होटल पहुंचे थे. एक दिन के अंदर ही विद्रोही विधायकों की संख्या में और इजाफा हो गया. एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके पास 40 से अधिक विधायकों का सपोर्ट है. इन सभी विधायकों ने सीएम ठाकरे से हिंदुत्व को लेकर सवाल किया और साथ ही कांग्रेस और राकांपा के साथ गठबंधन से बाहर होने की बात भी कही है.

महाराष्ट्र सरकार के विरोधी विधायकों के पहुंचने के बाद गुवाहाटी के बाहरी इलाके में स्थित होटल अब एक किले में परिवर्तित हो गया है. होटल में अब मीडिया कर्मियों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. होटल की सुरक्षा भी अब राज्य पुलिस ने संभाल ली है और लिस्ट में शामिल लोगों को ही अंदर आने जाने की इजाजत दी जा रही है.

हमने पहले ऐसा कभी नहीं देखा

होटल स्टाफ के एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हमने पहले कभी ऐसा नहीं देखा. होटल आने वाले हर एक व्यक्ति की जांच की जा रही है.

एकनाथ शिंदे के खेमे के लिए होटल पूरी तरह से वार रूम बन चुका है. सीएम आवास छोड़ने से पहले उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों से भावुक अपील भी की थी, लेकिन सभी विधायक शिवसेना को महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के साथ गठबंधन छोड़ने की मांग पर डटे हुए हैं.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper