Umh News India WEBSITE Umh News India

अखिलेश यादव ने 12 विधायकों के साथ राज्‍यपाल से की मुलाकात

 समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार की सुबह पार्टी के 12 विधायकों के साथ राजभवन पहुंचकर राज्‍यपाल से मुलाकात की। उन्‍होंने वहां पार्टी नेता आजम खान के साथ ज्‍यादती किए जाने का आराेेप लगाया और इस सम्‍बन्‍ध में राज्‍यपाल को एक ज्ञापन सौंपा। 

मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को बाढ़ प्रभावित जनपदों का हवाई दौरा करेंगे। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की सुबह 930 बजे बाढ़ प्रभावित गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, गोंडा, अयोध्या और बाराबंकी का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। इस दौरान बाढ़ से प्रभावित गांवों के बारे में जानकारी करेंगे। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा बाढ़ प्रभावित इलाकों पर नजर रखी जा रही है। जिले में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही जिम्मेदार विभागों ने बाढ़ प्रभावितों को हर सम्भव मदद मुहैया कराने के लिए कमर कस ली है।

यूपी विधानसभा मॉनसून सत्र का शुक्रवार को पांचवां और आखिरी दिन है। पिछले पांच दिन की कार्यवाही के दौरान बीजेपी और सपा के बीच तीखी बहस देखने को मिली। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने जहां सरकार को घेरने की भरपूर कोशिश की वहीं सरकार की ओर से सीएम योगी आदित्‍यनाथ और डिप्‍टी सीएम बृजेश पाठक ने मोर्चा संभाला। शुक्रवार को मॉनसून सत्र समाप्‍त हो जाएगा और इसी के साथ सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया जाएगा।

सुर सामाग्री भारत रत्न लता मंगेशकर की स्मृति में अयोध्या में निर्माणाधीन चौक एवं उद्यान का अनावरण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में वर्चुअल रीति से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। पीएमओ से हरी झंडी मिलने के बाद गुरूवार को अयोध्या पहुंचे प्रमुख सचिव पर्यटन मुकेश मेश्राम व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार सेवानिवृत्त अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने लता स्मृति चौक का निरीक्षण किया और 24 सितम्बर निर्माण पूरा करने की समयसीमा तय कर दी।

उत्तर प्रदेश लोक तथा निजी संपत्ति क्षति वसूली (संशोधन) विधेयक 2022 विधानसभा में पारित हुआ। दंगा और सार्वजनिक हिंसा करने के मामलों में वसूली के लिए गठित अधिकरण मामलों का संज्ञान लेगा।

देशभर में आज यानि 23 सितंबर के पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं। कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों के अनुसार भारत में ईंधन की कीमत तय करती है। यूपी के प्रमुख शहरों मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज और वाराणसी में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी देखने को मिली है। आगरा, बरेली और कानपुर के रेट में तेजी आई है। वहीं लखनऊ के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

यूपी में लखीमपुर जिले के तराई इलाके में नेपाल से आने वाली नदियों ने तबाही मचा रखी है। तिकुनिया से लेकर मंझरा पूरब और बहराइच के कतर्निया घाट के जंगलों में बाढ़ का पानी भरा हुआ है। इस वजह से बाघ जंगल से गन्ने के खेत में ठिकाना बनाए हुए हैं। एक सप्ताह के अंदर बाघों ने दो की जान ले ली है। अधिकारी गांव वालों को जंगल की ओर न जाने की सलाह दे रहे हैं। वहीं बाघ की लोकेशन पता लगाने को कैमरे और पिंजरे लगा रहे हैं। 

मौसम विभाग के अनुसार, कई जिलों में अगले 2 दिन भारी बारिश होगी। 25 सितंबर तक अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जाते हुए मॉनसून में यूपी को भारी बारिश देखने को मिलेगी।

यूपी में वन विभाग में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए अच्‍छी खबर है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग वन दरोगा के 701 पदों पर भर्ती के लिए 17 अक्तूबर से आवेदन लेगा। आवेदन की अंतिम तिथि छह नवंबर और संशोधन की अंतिम तिथि 13 नवंबर है।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper