अलीगढ़ : अल दुआ मीट फैक्ट्री में बड़ा हादसा, 100 से ज्यादा कर्मचारी बेहोश

अलीगढ़. यूपी के अलीगढ़ में अल दुआ मीट फैक्ट्री में बड़ा हादसा हुआ. यहां पर जहरीली गैस लीक होने से 100 से ज्यादा कर्मचारी बेहोश हो गए. सभी को जैएन मेडिकल कॉलेज में एडमिट करवाया गया है. घटना के बाद मौके पर हंड़कंप मंच गया. बहोश हुए कर्मचारियों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.

दरअसल. रोरावर थाना इलाके के मथुरा बाईपास स्थित अल दुआ मीट फैक्ट्री में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब अचानक मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव हुआ. अमोनिया गैस के रिसाव के बाद फैक्ट्री में भगदड़ मच गई. अमोनिया गैस की चपेट में आए लगभग 45 मरीजों को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. अन्य मजदूरों का इलाज प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है. मजदूरों में महिला पुरुषों के अलावा छोटे बच्चे भी शामिल बताए जा रहे हैं.

कई लोगों की हालत गंभीर
घटना में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना की सूचना पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य में जुट गए. बताया यह भी जा रहा है कि काफी देर तक फैक्ट्री मालिक ने घटना को छुपाने का प्रयास किया. घटना की सूचना पर जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के अलावा एसएसपी कलानिधि नैथानी भी मौके पर पहुंचे.

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि अल दुआ मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव हुआ था. इसके चलते कई लोग बेहोश हो गए हैं. लगभग 47 लोगों को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया है. डॉक्टरों को इलाज करने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं. घटना के पीछे क्या वजह है, इन तमाम पहलुओं पर जांच की जा रही है. जांच के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी. रोरावर थाना इलाके के मथुरा बाईपास स्थित अल दुआ मीट फैक्ट्री की यह घटना है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper