बीजेपी ने घोषित किए दो प्रत्याशी, धर्मेंद्र सिंह और निर्मला पासवान को टिकट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव (UP MLC Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP_ ने दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इसमें पहला नाम धर्मेंद्र सिंह सैंथवार (Dharmendra Singh Sainthwar) और दूसरा निर्मला पासवान (Nimala Paswan) का है. भाजपा ने इन दोनों को विधान परिषद में भेजने का फैसला किया है. शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से नामों की चिट्‌ठी जारी की गई है.

धर्मेंद्र सिंह सैथवार गोरखपुर क्षेत्रीय अध्यक्ष हैं. वहीं, निर्मला पासवान प्रयागराज से आती हैं. वह महिला मोर्चा की नेता हैं. बता दें कि एमएलसी चुनाव में नामांकन की अंतिम तिथि 1 अगस्त है. दोनों ही नेताओं ने जमीनी स्तर से अपनी राजनीति की शुरुआत की है. ऐसे में पार्टी ने स्थानीय नेताओं को इस चयन के जरिए बड़ा संदेश दिया है. भाजपा लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए पूर्वांचल पर फोकस कर रही है. गौरतलब है कि यूपी विधान परिषद में कुल 100 सीटें हैं. जिनमें 73 सदस्य बीजेपी के हैं. जबकि दूसरे नंबर पर सपा के 9 सदस्य हैं. इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी, अपना दल (एस), निषाद पार्टी और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के एक-एक सदस्य हैं.

गोरखपुर से हैं धर्मेंद्र सैंथवार
धर्मेंद्र सिंह सैंथवार का नाम उत्तर प्रदेश के विधान परिषद चुनाव का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद काफी चर्चा में आ गया है. वे गोरखपुर क्षेत्र भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष के तौर पर काम कर रहे हैं. उन्हें सीएम योगी का काफी करीबी माना जाता है. क्षेत्र में ओबीसी नेता के रूप में उनकी पहचान है.

प्रयागराज से हैं निर्मला पासवान
निर्मला पासवान उत्तर प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष हैं. वे प्रयागराज से आती हैं. निर्मला पासवान के जरिए पार्टी दलित वोट बैंक को अपने पक्ष में लाने की कोशिश में है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper