बुलंदशहर डीएम- एसएसपी ने मेडिकल कालिज में निर्माण व 26 जनवरी के तहत किया निरीक्षण

बुलंदशहर, जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने आज तहसील सदर के समीप नव निर्माणाधीन कल्याण सिंह मेडिकल कॉलेज का स्थलीय निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्यो की प्रगति का जायजा लिया। निरीक्षण के उपरान्त कॉलेज परिसर में ही ए0पी0सी0 मोड पर निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा की गयी। कल्याण सिंह मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यो में प्राथमिकता के कार्यों (एल0ओ0पी0-1) को पूर्ण कराने हेतु 28 फरवरी, 2023 की तिथि निर्धारित की गयी। निर्धारित तिथि तक कार्य पूर्ण नहीं कराये जाने पर संबंधित ठेकेदार पर प्रतिमाह रू0 05 लाख की दर से जुर्माना लगाये जाने की चेतावनी दी गयी। इसके साथ ही पूरे मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य 15 मई, 2023 तक पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये।

ठेकेदार को निर्देशित किया गया कि प्रतिदिन कितने मजदूर निर्माण कार्य में लगे है इसकी सूचना मुख्य विकास अधिकारी महोदय को उपलब्ध करायी जाये। इसके अतिरिक्त निम्नवत निर्देश दिये गयेः- विद्युत से सम्बन्धित समस्त समस्याओं के निराकरण के लिये कन्सलटेन्ट को निर्देशित किया गया कि दिनांक 24 जनवरी, 2023 को प्रातः 11ः00 बजे अधीक्षण अभियन्ता-प्रथम के साथ बैठक कर समस्याओं का निराकरण कराये। ट्यूबवेल बोरिंग एवं पानी की टंकी का कार्य 15 मार्च, 2023 से पूर्व करा लिया जाये तथा फायर सम्बन्धी एन0ओ0सी0 भी प्राप्त कर लिया जाये। आगामी बैठक में प्लांटेशन एवं ब्यूटीफीकेशन तथा निर्माण कार्य का 3डी प्रजेन्टेशन कराया जाये। जनपद स्तर पर अधिशासी अभियन्ता, प्रान्तीय खण्ड, लो0नि0वि0, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग, विद्युत (नगर) की एक समिति गठित कर आई0आई0टी0 रूड़की के थर्ड पार्टी निरीक्षण से पूर्व विस्तृत जॉच कराने के निर्देश दिये गये।

इस अवसर पर सीडीओ श्री कुलदीप मीना, डीएफओ, आरओ प्रदूषण, अधिशासी अभियन्ता लो0नि0वि0, अधीक्षण अभियन्ता प्रथम विद्युत, डीएसटीओ सहित संबंधित अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।उधर इसके अलावा गणतंत्र दिवस के अवसर पर जनपद में कानून, शांति व्यवस्था बनाये रखने एवं लोगो मे भयमुक्त वातावरण बनाने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी श्री चन्द्र प्रकाश एवं श्लोक कुमार ने पुलिस बल के साथ सिकंदराबाद कस्बे के बाजारों, मोहल्लों में पैदल रूट मार्च किया। इस अवसर पर बाजारो में दुकानदारो से कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत प्रतिष्ठान के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाये जाए। रुट मार्च के दौरान स्थानीय लोगो से भी संवाद करते हुए भयमुक्त वातावरण बनाया गया था मोहल्ले में सीसीटीवी कैमरे लगवाये जाने के लिए भी प्रेरित किया। इस अवसर पर कहा कि आपसी भाईचारे के साथ पर्व को मनाए तथा आपसी सौहार्द का माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के बारे में तत्काल सूचना पुलिस प्रशासन को दे जिससे ऐसे लोगों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा सके।

कस्बे के भृमण के दौरान राजकीय संयुक्त चिकित्सालय का भी निरीक्षण करते हुए ड्यूटी पर तैनात चिकित्सको, कर्मचारियों की उपस्थिति को भी देखा गया। निरीक्षण के समय ड्यूटी पर सफाई कर्मी के अतिरिक्त कोई भी चिकित्सक एवं कर्मचारी मौजूद न मिलने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर, कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। अस्पताल के सामने बने काशीराम आवास का भी निरीक्षण करते हुए उनमें रह रहे परिवारों से आवंटन पत्र के बारे में जानकारी हासिल की गई। इसके साथ ही कहा कि जिनके नाम आवास आवंटन है वही आकर निवास करे। इसके अतिरिक्त कोई अन्य व्यक्ति रहता पाया जाएगा तो कार्यवाही की जाएगी। पुलिस को निर्देशित किया गया कि यहां पर रह रहे लोगों का सत्यापन किया जाए। सिकंदराबाद कस्बे में भृमण के दौरान कही कही पर गंदगी मिलने पर ईओ नगर पालिका को सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने तथा डस्टबिन रखवाए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 प्रशान्त कुमार, एसपी सिटी श्री सुरेन्द्र नाथ तिवारी, उप जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार, सीओ श्री विकास प्रताप चौहान, ईओ नगर पालिका, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली उपस्थित रहे।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper