PM नरेंद्र मोदी की सभा में फर्जी फौजी बनकर घुसने की कोशिश का मामला, गिरफ्तार

मुंबई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मुम्बई की सभा में एक शख्स खुद सैनिक बताकर घुसने की कोशिश कर रहा था. इस फर्जी सैनिक बने शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी के मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (Bandra-Kurla Complex) पहुंचने से 90 मिनट पहले नवी मुंबई के एक 35 वर्षीय शख्स को हाई सिक्योरिटी जोन में घुसने की कोशिश करते हुए रोका गया था. अब उसे मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी ने खुद को सेना की गार्ड्स रेजिमेंट में नायक होने का दावा करते हुए हाई सिक्योरिटी वाले वीवीआईपी जोन में (VVIP zone) घुसने की कोशिश की थी. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम रामेश्वर मिश्रा है. मिश्रा को 19 जनवरी को 3 बजे के आसपास मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने शक के आधार पर रोका था.

रामेश्वर मिश्रा एक साइंस ग्रेजुएट है. बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में उसको रोकने से पहले मुंबई क्राइम ब्रांच के अफसरों ने करीब 30 मिनट तक से ज्यादा समय तक उस नजर रखी थी. वह हाई सिक्योरिटी जोन में घुसने की कोशिश करने से पहले वहां आसपास बेवजह लगातार घूम रहा था. इससे पुलिस को उस पर शक हुआ. रामेश्वर मिश्रा ने 13 जनवरी को जारी नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) का एक पहचान पत्र पहन रखा था. जिसमें उसका पद ‘रेंजर’ के रूप में दिखाया गया था. जबकि पहचान पत्र के रिबन पर ‘दिल्ली पुलिस सुरक्षा (PM)’ लिखा हुआ था. पकड़े जाने पर रामेश्वर मिश्रा ने दावा किया कि वह एनएसजी के पठानकोट हब में प्रतिनियुक्ति पर तैनात है और उसके आईडी कार्ड में गलती उसे जारी करने वाली एजेंसी की गलती के कारण है.

बहरहाल रामेश्वर मिश्रा ज्यादा देर तक पुलिस अधिकारियों को बहला नहीं पाया. जांच में पाया गया कि ये फर्जी आईडी कार्ड एक मूल कार्ड को स्कैन करके और जानकारी के साथ छेड़छाड़ करने के बाद बनाया गया था. रामेश्वर मिश्रा पर आईपीसी की धारा 171 (धोखाधड़ी के इरादे से एक लोक सेवक द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला टोकन पहनना), 465 और 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी), और 471 (जाली दस्तावेज या इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड को वास्तविक के रूप में उपयोग करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उसे शुक्रवार को बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया और 24 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper