विश्व हिंदू परिषद के सह जिलामंत्री को पुलिसकर्मियों ने थाने में जमकर पीटा

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में मारपीट के विवाद में पैरवी करने गए विश्व हिंदू परिषद के नेता को थाने में पुलिसकर्मियों ने जमकर पीटा है. हरदोई जिले की कोतवाली शाहाबाद इलाके की पुलिस पर पचदेवरा थाने के अनंगपुर गांव निवासी विश्व हिंदू परिषद के सह जिलामंत्री अमन सिंह चौहान की पिटाई का आरोप लगा है. आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने विहिप जिला मंत्री को इतना पीटा कि उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराना पड़ा. इतना ही नहीं, हालत बिगड़ने पर वीएचपी नेता को लखनऊ रेफर किया गया है.

विहिप जिलाध्यक्ष डॉ आशीष माहेश्वरी के मुताबिक, बुधवार देर रात कस्बा शाहाबाद के नेकोजई में राजा और आशू नाम के दो अलग समुदाय के युवकों के बीच बाइक लड़ने को लेकर कहासुनी हुई थी. इस मामले में सह जिलामंत्री अमन सिंह चौहान राजा की ओर से पैरवी करने के लिए कोतवाली शाहाबाद गए थे, जहां इंस्पेक्टर और पुलिसकर्मियों की ओर से दूसरे समुदाय के आशू पुत्र असलम का पक्ष लिया जा रहा था. इसका विरोध करने पर इंस्पेक्टर और पुलिसकर्मियों ने थाने में ही अमन सिंह चौहान की जमकर पिटाई कर दी. पुलिस कर्मियों ने अमन चौहान को इतना पीटा कि पुलिस को ही उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराना पड़ा. हालत बिगड़ने पर उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है.

मामले की सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी और पश्चिमी, क्षेत्राधिकारी व कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची, जहां पुलिस अफसरों ने पूरे मामले की जांच पड़ताल की. विश्व हिंदू परिषद ने इस मामले में पुलिस अधिकारियों से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल, वीएचपी नेता की स्थिति नाजुक बताई जा रही है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper