बांके बिहारी मंदिर में दर्शन का समय बढ़ा, अब 11 घंटे भक्तों के लिए खुले रहेंगे पट

मथुरा, विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में बढ़ती श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर में दर्शन का समय बढ़ा दिया गया है। अब मंदिर 11 घंटे खुला रहेगा। जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधन के अनुरोध पर मंदिर की रिसीवर सिविल जज जूनियर डिविजन ने दर्शन का समय बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। इसको लेकर श्रद्धालुओं में हर्ष की लहर दौड़ गई है। आसपास के दुकानदार और व्यापारी भी खुश हो गए हैं।

ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में पिछले कुछ माह से लगातार श्रद्धालुओं की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है। इसके कारण मंदिर दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालुओं को असुविधा हो रही थी। साथ ही श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को भी नियंत्रण करने के लिए जिला प्रशासन व मंदिर प्रबंधन को एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ रहा था।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की मंगला आरती के दौरान 2 श्रद्धालुओं की हुई मौत के बाद उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गठित जांच समिति की रिपोर्ट को भी आधार बनाते हुए न्यायालय ने मंदिर में दर्शन का समय बढ़ाया है । मंदिर के प्रबंधक मनीष कुमार शर्मा ने बताया कि पूर्व में ग्रीष्म काल में यहां श्रद्धालुओं को सुबह 7:45 से 12:00 बजे तक और 5:30 से 9:30 तक और शीतकाल में सुबह  8:45 से दोपहर 1:00 बजे तक एवं शाम को 4:30 से 8:30 तक पूरे दिन में 8 घंटे 15 मिनट दर्शन होते थे।

नई समय सारणी के अनुसार मंदिर में श्रद्धालुओं को ग्रीष्म काल में सुबह 7:00 से दोपहर 12:30 बजे तक और शाम को 5:00 से रात्रि के 10:30 बजे तक दर्शन होंगे। शीतकाल में सुबह 7:30 से दोपहर 1:00 बजे तक और शाम को 4:00 से रात्रि 9:30 तक दर्शन होंगे। पूरे दिन में 11 घंटे श्रद्धालुओं को दर्शन मिला करेंगे।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper