दिल्ली: सरकारी स्कूल में लड़कियों के सामने ‘सनकी’ ने उतार दिए कपड़े और हो गया नंगा

दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग ने बुधवार को कहा कि पूर्वी दिल्ली में एक सरकारी स्कूल (Government School) की कक्षा में एक अजनबी व्यक्ति कथित तौर पर घुसा और उसने दो लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया तथा छात्रों के सामने कपड़े उतार कर पेशाब की. आयोग ने दावा किया कि जब छात्राओं ने इस घटना की जानकारी प्राचार्य और शिक्षक को दी तो उन्होंने उन्हें चुप रहने और भूल जाने को कहा.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने भजनपुरा में पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) के स्कूल में लड़कियों के यौन उत्पीड़न के संबंध में एक मामला दर्ज किया है. पुलिस ने घटना से संबंधित विस्तृत जानकारी नहीं दी. दिल्ली महिला आयोग ने इस संबंध में पुलिस और ईडीएमसी को एक नोटिस जारी किया है लेकिन कक्षा में एक अजनबी के प्रवेश को लेकर नगर निकाय के अधिकारियों की ओर से कोई तात्कालिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

एसेम्बली के बाद छात्र कक्षा में इंतजार कर रहे थे, तभी घुसा अजनबी 

निकाय के स्कूलों में कक्षा पांच तक के छात्र पढ़ते हैं. दिल्ली महिला आयोग ने 30 अप्रैल को जारी नोटिस में कहा कि स्कूल एसेम्बली के बाद छात्र कक्षा में अपने शिक्षक का इंतजार कर रहे थे. तभी एक अजनबी कक्षा में घुसा. नोटिस में कहा गया, “कथित तौर पर उसने एक बच्ची के कपड़े उतारे और उससे अश्लील शब्द कहे. इसके बाद वह दूसरी लड़की के पास गया और उसके तथा अपने कपड़े उतारे. इसके बाद आरोपी ने कक्षा का दरवाजा बंद कर दिया और छात्रों के सामने पेशाब की.” आयोग ने कहा, “यह एक गंभीर मामला है और इस पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए.”

पुलिस ने पाक्सो के तहत दर्ज की FIR

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण कानून (पॉक्सो) के तहत मामला दर्ज किया है और आरोपी को पकड़ने के लिए विशेष दल बनाये गए हैं. आयोग ने पुलिस से प्राथमिकी की एक प्रति तलब की है. इसके अलावा आरोपी का विवरण, पीड़ितों को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया या नहीं और कक्षा शिक्षक तथा प्राचार्य के विरुद्ध कोई कार्रवाई की गई या नहीं आदि जानकारी भी आयोग द्वारा मांगी गई है. दिल्ली महिला आयोग ने छह मई तक जानकारी तलब की है और ईडीएमसी के महापौर से इस मामले पर विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper