Delhi MCD Election 2022: नगर निगम के 250 वार्डों पर कल होगा मतदान

दिल्ली, दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi MCD Election 2022) के लिए मतदान 4 दिसंबर यानी रविवार को होना है। शुक्रवार शाम को 5 बजे चुनाव प्रचार थम गया, राजनीतिक पार्टियों और प्रत्याशियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी। दिल्ली में 13,665 बूथ केंद्र बनाए गए हैं, जहां मतदान होना है। इसके तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। कर्मी भी जोर-शोर सुरक्षा-व्यवस्था में लगा हुआ है।

बूथों पर सीसीटीवी भी लगा दिए गए हैं। साथ ही बुजुर्गों को दिव्यांगों के लिए ट्राइ साइकिलें भी भेजी जा रही हैं। नगर निगम चुनाव मतदान के लिए राउज ऐवन्यू स्थित सर्वोदय बाल विद्यायल को पिंक बूथ बनाया गया है।

कल 1439 प्रत्याशियों की किस्मत होगी पेटी में बंद

चार दिसंबर को मतदान के बाच सात दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। दिल्ली के कुल 250 वार्डों पर 1439 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। नगर निगम चुनाव की आचार संहिता चार नवंबर को लागू हुई थी, जबकि सात नवंबर को चुनाव अधिसूचना के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। 14 नवंबर तक चली नामांकन की प्रक्रिया और नामांकन पत्रों की जांच के बादप्रत्याशियों ने अपना-अपना प्रचार कर जनता से वोट की अपील की।

दिल्ली में नगर निगम चुनाव के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के बेहद कड़े बंदोबस्त किए हैं। पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने शनिवार को तमाम आला अधिकारियों के साथ शनिवार को पूरी दिल्ली में सभी रेंज के एक-एक बूथ पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने पुलिस की तैयारियों को लेकर संतुष्टि जाहिर की है।

सुरक्षा व्यवस्था में 84,000 दिल्ली पुलिस, पारा मिलिट्री व होम गार्ड के जवान तैनात किए गए हैं। पूरी दिल्ली को हाई अलर्ट कर दिया गया है। दिल्ली की सभी सीमाओं पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था में दिल्ली पुलिस के 55 हजार, सीआरपीएफ, एसएसबी, आइटीबीपी व बीएसएफ की 108 कंपनियां यानी करीब 8,000 जवान और होम गार्ड के 21,000 जवान तैनात किए गए हैं।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper