धीरेंद्र शास्त्री ‘दम है तो जोशीमठ की दरारें भरकर दिखाएं’, : ज्योतिषपीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद

प्रयागराज. इन दिनों बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री अपनी तथाकथित शक्तियों को लेकर विवादों में घिरे हैं. माघ मेले में आए ज्योतिषपीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने उनकी तथाकथित शक्तियों को ढोंग करार दिया है. उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री के दावों पर सवाल उठाते हुए उनके चमत्कार को सनातन संस्कृत के विरुद्ध बताया है. उनका कहना है कि सनातन धर्म कभी पाखंड और अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देता है.

छत्तीसगढ़ के रायपुर में दरबार लगाकर चमत्कार दिखा रहे बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की शक्तियों और उनके दावों को लेकर पूछे गए प्रश्न पर ज्योतिषपीठाधीश्वर ने कहा कि इसे बिल्कुल भी बढ़ावा नहीं देना चाहिए. आगे कहा कि चमत्कार दिखाने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री उनके जोशीमठ की मकानों में आ गई दरारों को भर दें तो वह उनका स्वागत करेंगे. इसके बाद वह उनकी शक्तियों को सहर्ष स्वीकार कर सकते हैं. उधर माघ मेला 2023 में कई संतों ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कार को सिरे से नकार दिया है और इसे धर्म और संस्कृत के विरुद्ध भी बताया है.

बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री अपनी तथाकथित शक्तियों के कारण सोशल मीडिया पर खूब चर्चित रहते हैं. इसके कारण उनके कई वीडियो वायरल भी होते हैं. दरबार में जो कोई अपनी समस्या लेकर उनके पास आता है तो वह उनके लिए पर्चा बनाते हैं. खास बात यह है कि भक्तों की समस्या का समाधान करने से पहले ही वह उनके मन की बात जान जाते हैं . उनके समस्या का निराकरण एक पर्चे में सवाल करने के पहले ही लिख देते हैं. इसके बाद उससे सवाल पूछते हैं और बात करते हैं. एक और खास बात यह भी है बिना बताए वह नाम , गांव इलाके आदि की जानकारी भी दे देते हैं. जिससे यह लोगों में हमेशा कौतूहल का विषय बना रहता है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper