दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा? अमित शाह को लिखा खत वायरल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की चर्चा है. इस बीच यूपी सरकार में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक का एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि उन्होंने अपना इस्तीफा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेजा है. सोशल मीडिया पर वायरल इस खत के अनुसार, दिनेश खटीक ने पत्र में इस्तीफे का जिक्र कर कहा है कि अफसर उन्हें तवज्जों नहीं देते और विभाग में उनके दलित होने की वजह से उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है और उनका सम्मान नहीं होता है.

सोशल मीडिया पर वायरल पत्र के मुताबिक, जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने आरोप लगाया है कि दलित होने की वजह से विभाग में उनकी कोई सुनवाई नहीं होती और न ही किसी भी चीज की सूचना उन्हें दी जाती है. उन्होंने सिंचाई के प्रमुख सचिव अनिल गर्ग पर आरोप लगाया कि उन्होंने उनकी बात सुने बगैर फोन काट दिया और दलित होने की वजह से उनका अपमान किया. उन्होंने कहा कि मैं एक दलित जाति का मंत्री हूं, इसलिए इस विभाग में मेरे साथ बहुत भेदभाव किया जा रहा है. मेरे लिखे पत्रों पर कोई एक्शन नहीं होता. मुझे विभाग में कोई अधिकार नहीं दिया गया है.

सोशल मीडिया पर वायरल पत्र में राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने दावा किया कि ट्रांसफर सेशन में बहुत भ्रष्टाचार हुआ है. मैंने इस संबंध में सूचना मांगी तो मुझे अधिकारियों की ओर से अब तक नहीं दी गई. मेरे विभाग में ट्रांसफर के नाम पर गलत तरीके से धन वसूली की गई है. मैंने इस पर एक्शन लेने को कहा तो कोई कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने कहा कि विभाग में मुझे दलित होने की वजह से मान-सम्मान नहीं मिल रहा. अधिकारी मुझे तवज्जो नहीं देते हैं.

अमित शाह को संबोधित करते हुए लिखे इस वायरल खत में दिनेश खटीक ने इस्तीफे का भी जिक्र किया है. उन्होंने लिखा कि जब विभाग में दलित समाज के राज्य मंत्री का कोई अस्तित्व नहीं है तो फिर ऐसी स्थिति में राज्य मंत्री के रूप में मेरा कार्य करना दलित समुदाय का अपमान है. इन्हीं सब बातों से आहत होकर मैं अपने पद से त्यागपत्र दे रहा हूं. फिलहाल, बताया जा रहा है कि मंत्री दिनेश खटीक दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. दिनेश खटीक  बीजेपी आलाकमान से मुलाकात कर सकते हैं. ट्रांसफर मसले और उनकी बात नहीं सुने जाने को लेकर जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक नाराज चल रहे हैं. दिनेश खटिक हस्तिनापुर सीट से विधायक हैं. दिनेश खटीक योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ जलशक्ति विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. सिंचाई विभाग में कार्य आवंटन तबादलों को लेकर दिनेश खटिक नाराज हैं और उनका कहना है कि विभाग के अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे हैं.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper