वाराणसी में 7 करोड़ रुपये की नकली विदेशी सिगरेट पकड़ी

वाराणसी: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आज वाराणसी में 7 करोड़ रुपये की अवैध विदेशी सिगरेट पकड़ी है. डीआरआई ने गोदाम मालिक को गिरफ्तार कर लिया है. इस कार्रवाई में 265 बोरों में विदेशी सिगरेट मिली है. थाना मंडुआडीह के चांदपुर में डीआरआई ने छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि डीआरआई ने विदेशी सिगरेट की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की है. जिससे बड़ी तादात में सिगरेट पकड़ी गई है, ये सभी विदेशी ब्रांड की सिगरेट है और इसका अवैध रूप से निर्माण किया जा रहा था.

डीआरई की टीम ने तुरंत प्लान कर छापेमारी की तो आरोपी फरार हो गया था, लेकिन अब इसके आरोपी को भी अरेस्ट कर लिया गया है. डीआरआई की टीम को मौके पर पैकेजिंग के सामान, तैयार माल और भारी मात्रा में रैपर भी बरामद किया गया है. पूर्वांचल के कई जिलों में इसकी सप्लाई की जा रही थी. इनके पास कोई भी लाइंसेंस नही मिला इसलिए सील किया जा रहा है.

इससे दो साल पहले भी मडुआडीह पुलिस ने इसी जगह पर पर छापा मारकर नकली विदेशी सिगरेट फैक्ट्री का खुलासा किया था. घर के भीतर कारखाना बनाया गया था. मौके से भारी मात्रा में नकली उत्पाद बरामद हुए हैं. जिनकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपए आंकी गई थी. यह सिगरेट काशी में आने वाले विदेशी सैलानियों की पहली पसंद थी. यह कार्रवाई बंगाल के एक शख्स की शिकायत पर की गई.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper