फतेहपुर : पूंछ में आग लगने के एक मिनट बाद ‘हनुमान’ को पड़ा हार्ट अटैक, लंका दहन से पहले मौत

फतेहपुर, यूपी के फतेहपुर जिले में एक और कलाकार की मंचन के दौरान मौत हो गई। धाता क्षेत्र के गांव सलेमपुर में देवी जागरण के दौरान उस वक्त हड़कंप मच गया जब लंका दहन के मंचन के दौरान कलाकार अचानक तख्त से नीचे गिरा और दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग कलाकार की हार्टअटैक से मौत हुई है। घटना के बाद पंडाल में सन्नाटा पसर गया और मंचन देख रही उसकी पत्नी और बेटी फफक पड़ीं। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

सलेमपुर में नवरात्रि के अवसर पर देवी जागरण का कार्यक्रम चल रहा था। शनिवार रात पंडाल में रामलीला का आयोजन किया गया था। गांव के ही 50 वर्षीय रामस्वरूप हनुमान का किरदार निभा रहे थे। मंचन के दौरान जब लंका में आग लगाने के लिए उनकी पूंछ पर आग लगाई गई, एक मिनट बाद ही उन्हें अटैक पड़ गया। वह तख्त से सिर के बल नीचे गिर गए। लोग जब तक दौड़कर उन्हें संभालते और अस्पताल ले जाते उनकी सांसें थम चुकी थीं।

मंचन देख रही उकी पत्नी अनुसुइया और सैकड़ों लोगों ने रामस्वरूप की मौत को लाइव देखा। ग्राम प्रधान गुलाब ने बताया कि रामस्वरूप फेरी लगाकर परिवार का भरण पोषण करते थे। उनकी दो साल की बेटी रूपा है, वह भी मां संग पंडाल पर मौजद थी। परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए रविवार को शव का अंतिम संस्कार कर दिया। धाता थानाध्यक्ष प्रवीन कुमार ने बताया घटना की जानकारी मिली है, वह जांच करने जाएंगे।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper