निकाह के तीन घंटे बाद ही मां बन गई प्रेमिका

संभल, यूपी के संभल में प्रेमी-प्रेमिका का अजब-गजब मामला सुनने को मिला है। सालों से प्रेम-प्रसंग में रह रही युवती ने प्रेमी से शादी करने की बात कही थी। समय निकलने के बाद भी जब प्रेमी ने कुछ जवाब नहीं दिया तो वह प्रेमी के घर जा घुसी और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। प्रेमी के घर में प्रेमिका के घुसने की खबर लोगों को मिली तो मौके पर भीड़ जुट गई। सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने किसी तरह से दरवाजा खुलवाया और प्रेमी-प्रेमिका को चौकी ले आई। चौकी में दोनों पक्षों के बीच समझौता कराकर दोनों के निकाह की सहमति बनी। इसके बाद दोनों का निकाह कर दिया गया। निकाह के तीन घंटे बाद ही प्रेमिका के पेट में दर्द उठा। उसे सीधे अस्पताल लेकर गए जहां प्रेमिका ने बेटे को जन्म दिया। बतादें कि प्रेम-प्रसंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं तो प्रेमिका गर्भवती हो गई थी। 

असमोली थाना क्षेत्र के गांव रतूपुरा निवासी युवती का गांव के ही युवक से बीते कई वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। प्रेमी युवक ने निकाह करने का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध बनाए। प्रेमिका युवती गर्भवती हो गई। युवती ने अपने परिजनों को पूरे मामले के बारे में बताया। युवती व उसके परिजनों ने युवक पर निकाह करने का कई बार दबाव बनाया लेकिन वह निकाह करने को राजी नहीं हुआ। शनिवार सुबह को युवती प्रेमी युवक के घर जा पहुंची और घर के अंदर घुसकर अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। युवती को देखकर प्रेमी युवक व उसके परिजनों के होश उड़ गए। प्रेमी युवक के घर के बाहर युवती के परिजन व गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पुलिस को दी गई। जानकारी पाकर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने युवक के घर का दरवाजा खुलवाया लेकिन युवती प्रेमी के घर से जाने को तैयार नहीं हुई। पुलिस ने युवती को समझाया और युवक व दोनों पक्षों के लोगों को मढ़न चौकी बुलाया। पुलिस चौकी पर दोनों पक्षों के लोगों में समझौता हुआ। उसके बाद दोनों पक्षों के लोग गांव पहुंचे और गांव के अड्डे पर युवक व उसकी प्रेमिका युवती का निकाह करा दिया।

असमोली क्षेत्र के गांव रतूपुरा में प्रेमी युगल का निकाह होन के बाद जब प्रेमिका अपने प्रेमी के घर पहुंची, तो उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। परिजन युवती को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र असमोली लेकर पहुंचे। जहां युवती ने बेटे को जन्म दिया। निकाह के तीन घंटे बाद ही युवती के मां बने जाने की चर्चा क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। प्रेमी युवक के घर में भी निकाह के तीन घंटे बाद नया मेहमान आ जाने से खुशी का माहौल है।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper