Umh News India WEBSITE Umh News India

ट्विटर पर 20-30 रुपए में बेचा जा रहा बच्चियों का अश्लील Video, DCW अध्यक्ष का दावा

दिल्‍ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को नोटिस भेज कर कहा है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी और इसका व्यापार किया जा रहा है. इससे संबंधित कुछ वीडियो ट्विटर पर 20-30  रुपये में बेचे गए. सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ऐसे वीडियो को हटाने में नाकाम रहा है. मालीवाल ने दिल्ली पुलिस से इस तरह के वीडियो को फिल्माने और अपलोड करने में शामिल लोगों के साथ-साथ पीड़ितों और आरोपियों की पहचान करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है.

स्वाति मालीवाल ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक Twitter बच्चों की अश्लील पॉर्न विडियो बेचने का माध्यम बन गया है. छोटी बच्चियों के बलात्कार के वीडियो का ट्विटर पर भरमार लगा हुआ है. बच्चियों की अश्लील वीडियो 20-30 रुपए में बेची जा रही है. मालीवाल ने कहा कि ट्विटर और दिल्ली पुलिस को समन का जवाब देने के लिए 26 सितंबर तक का समय दिया गया है.

मालीवाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘हजारों लोगों ने युवा लड़कियों के साथ बलात्कार की रिकॉर्डिंग साझा की है. महिलाओं के स्नान करने के वीडियो खुफिया कैमरों के माध्यम से डाले जा रहे हैं. ये कंपनियां विदेशों में कानूनों का पालन करती हैं और भारत में महिलाओं की अश्लीलता और बलात्कार से आंखें मूंद लेती हैं.’ मालीवाल ने कहा कि ट्विटर पर सवाल किया गया था कि इस तरह के वीडियो प्लेटफॉर्म पर कैसे मौजूद हैं और सामग्री को प्रदर्शित करने के लिए उसकी क्या नीतियां हैं?

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper