भारत वर्ल्ड कप से पहले मुश्किल में, खोजना होगा हल!

टीम इंडिया ने साल 2023 की पहली दोनों वनडे सीरीज जीत ली है. टीम ने पहले श्रीलंका को 3-0 से मात दी. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इस प्रदर्शन को इस साल वनडे वर्ल्ड कप तक जारी रखना चाहेगी. (AP)

वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही होने हैं. उस समय काफी ठंड रहती है. ऐसे में मैच में ओस की भूमिका अहम रहने वाली है. 2021 में टी20 वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार मिली थी. उस मैच में ओस की भूमिका भी खास रही थी. (AP)

भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने ओस को लेकर बड़ी बात कही है. अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा कि ओस और बाउंड्री की दूरी. इन 2 चीजों को नियंत्रित नहीं किया जा सकता. मेरे हिसाब से भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में इन्हीं चीजों से सावधान रहना होगा. (AP)

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होना है. अश्विन ने आईसीसी को सलाह देते हुए कहा कि मैच को 2 घंटे पहले दोपहर 11.30 बजे से शुरू किया जा सकता है. इससे ओस के फैक्टर को कम करने में मदद मिलेगी. हालांकि उनका मानना है कि घरेलू परिस्थितियों के कारण भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने की बड़ी दावेदार है. (AP) 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद घर में भारतीय टीम के वनडे रिकॉर्ड को देखें, तो उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 में से 9 मैच जीते हैं. 3 में हार मिली है. इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम 336 रन बनाकर मैच गंवा चुकी है. ऐसे में नॉकआउट या अहम मैच में ओस बड़ा फैक्टर बन सकता है. (AP) वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद घर में 8 में से 7 मुकाबले जीते हैं. इस दौरान टीम ने 3 मैच में 280 या उससे अधिक रन बनाकर जीत हासिल की है. वैसे भी लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली का रिकॉर्ड भी शानदार है. (AP) टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप इसलिए अहम है, क्योंकि उसे 12 साल से टाइटल का इंतजार है. टीम ने अंतिम बार 2011 में घर पर ही वर्ल्ड कप जीता था. तब टीम ने फाइनल में श्रीलंका को मात दी थी. एमएस धाेनी की कप्तानी में टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए ही तब जीत हासिल की थी. (AP)

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper