जम्‍मू-कश्‍मीर : उधमपुर में बड़ा हादसा, ओवरलोड बस पलटी, 1 शख्‍स की मौत, 67 यात्री घायल

उधमपुर. जम्‍मू-कश्‍मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. केंद्र शासित प्रदेश के उधमपुर जिले में बड़ा बस हादसा हुआ है. बस दुर्घटना में 1 शख्‍स की जान चली गई है, जबकि 67 अन्‍य यात्री घायल हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि बस में क्षमता से ज्‍यादा यात्री सवार थे. इस वजह से बस एक तरफ झुक सी गई थी. इसके बावजूद न तो बस चालक ने और न ही बस के कंडक्‍टर ने इस पर ध्‍यान दिया. बीच रास्‍ते ही बस का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गई. बस के पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई. हादसे में एक शख्‍स की मौत और 5 दर्जन से भी ज्‍यादा लोगों के घायल होने की सूचना मिलते ही स्‍थानीय प्रशासन हरकत में आ गया.

बताया जा रहा है कि बस हादसे में घायल होने वालों में छात्र भी शामिल हैं. जानकारी के अनुसार, प्रावेट बस में क्षमता से ज्‍यादा यात्री सवार थे. ऐसे में बस चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार, बस हादसा उधमपुर जिले के मानसर मोर के पास हुआ. बस दुर्घटना में घायल हुए लोगों को उधमपुर जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि बस सड़क से पलटते हुए 40 फुट नीचे जा गिरी. उनका कहना है कि घायलों में अधिकतर छात्र और कार्यालय जाने वाले यात्री हैं. हादसे में जख्‍मी हुए यात्रियों की हालत स्थिर बताई गई है. कुछ दिनों पहले जम्‍मू संभाग के ही पुंछ में एक बस तकरीबन 250 फुट गहरी खाई में गिर गई थी. इस हादसे में कुल 12 यात्रियों की मौत हो गई थी. मरने वालों में 3 स्‍कूली छात्र भी शामिल थे. उस वक्‍त बताया गया था कि 24 सीटर बस में 40 यात्री सवार थे. घायलों में से कुछ को जम्‍मू तो कुछ को कश्‍मीर भेजा गया था.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper