MP के रीवा में शिव मंदिर पर चली जेसीबी, आधी रात को मचा बवाल

रीवा. रीवा शहर के सिविल लाइन थाना इलाके में शुक्रवार-शनिवार रात जमकर बवाल मचा. दरअसल, यहां बीजेपी कार्यालय के सामने दशकों पुराने भगवान शिव के मंदिर को जेसीबी मशीन से धराशाई किया जा रहा था. इस बीच आसपास के लोग और बजरंग सेना के कार्यकर्ता मंदिर पहुंच गए. आक्रोशित लोगों ने चक्का जाम करने की कोशिश की. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया. देखते ही देखते भारी पुलिसबल मौके पर जमा हो गया.

बता दें, यह घटना ढेकहा तिराहे की है. शुक्रवार रात कुछ लोग जब यहां से निकल रहे थे, तो उन्होंने देखा कि दशकों पुराने शिव मंदिर को जेसीबी से तोड़ा जा रहा है. लोगों ने मौके पर ही हंगामा शुरू कर दिया. लोग सड़कों के बीचों-बीच खड़े हो गए. इधर, किसी ने इसकी सूचना बजरंग सेना को दे दी. सूचना मिलते ही बजरंग सेना के कार्यकर्ता भी मौके पर भारी संख्या में जमा हो गए. उन्होंने भी हंगामा शुरू कर दिया. देखते ही देखते शिव मंदिर के पास भारी भीड़ जमा हो गई.

यह थी विवाद की वजह
दूसरी ओर, शिव मंदिर पर जेसीबी चलने की सूचना मिलते ही बीजेपी नेता और तमाम प्रशानिक अधिकारियों सहित भारी पुलिसबल मौके पर पहुंच गया. इन्होंने जैसे-तैसे बजरंग सेना और आम जनता तो समझाइश देकर मामला शांत कराया. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जब इस घटना की जानकारी जुटाई तो पता चला कि मंदिर के समीप एक नोटिस चस्पा किया गया था. उस पर लिखा था कि मंदिर के जीर्णोधार के लिए उसका ढांचा तोड़ा जा रहा है, ताकि दोबारा निर्माण कराकर भव्य स्वरूप दिया जा सके. गफलत तब हुई, जब मंदिर के पुजारी और कमेटी ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को नहीं दी.

लोगों ने लगाया बड़ा आरोप
वहीं, कुछ लोगों का मानना था कि मंदिर के ठीक पीछे कई दुकानें संचालित होती हैं. सामने मंदिर होने की वजह से उनकी दुकानें प्रभावित हो रही हैं. इसलिए सत्ता पक्ष के नेताओं की मिली भगत से कुछ दुकानदारों ने जेसीबी से मंदिर को तोड़ने की कोशिश की. मौके पर पहुंचे नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष व्यंकटेश पांडे ने बताया कि मंदिर को भव्य स्वरूप देने के लिए उस पर जेसीबी चलाई गई. वहां से गुजर रहे लोगों ने उसे अलग रूप दे दिया और हंगामा करना शुरू कर दिया.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper