जेपी नड्डा ने दी MLC उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी, इन पांच को मिला टिकट

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव (UP Legislative Council Elections) को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने पांच निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों के नामों को अपनी मंजूरी दे दी है. न्यूज़ एजेंसी ANI की एक रिपोर्ट के अनुसार स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए भाजपा के तीन उम्मीदवारों में जय पाल सिंह (बरेली- मुरादाबाद); अरुण पाठक (कानपुर-उन्नाव) और देवेंद्र प्रताप सिंह (गोरखपुर-फैजाबाद) के नामों की घोषणा सोमवार को की गई.

दो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के उम्मीदवारों में वेणु रंजन भदौरिया शामिल हैं, जो कानपुर-उन्नाव शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे और झांसी-प्रयागराज निर्वाचन क्षेत्र के लिए बाबूलाल तिवारी का नाम शामिल है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha election 2024) में ज्यादा समय नहीं बचा है और कुछ राज्य के विधानसभा चुनाव भी कुछ ही महीने दूर हैं. इस साल मध्य प्रदेश, त्रिपुरा, कर्नाटक, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होंगे.

इन नौ में से छह राज्यों में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की सरकारें हैं. जबकि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारें हैं, तेलंगाना भारतीय राष्ट्र समिति (पूर्व में तेलंगाना राष्ट्र समिति) द्वारा शासित है. पार्टी अध्यक्ष के रूप में नड्डा का तीन साल का कार्यकाल इस महीने के अंत में समाप्त हो रहा है. हालांकि, आगामी चुनावों को देखते हुए उनका कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper