यूपी में कांस्टेबल के 35,000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, जानें कब आएगा नोटिफिकेशन

यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल की नौकरी पाने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी है. यूपी पुलिस में जल्द ही कॉस्टेबल के 35,000 से अधिक पदों पर भर्ती निकलने वाली है. इतनी बड़ी संख्या में वैकेंसी होने के कारण निश्चित ही उम्मीदवारों के पास सरकारी नौकरी पाने सुनहरा मौक़ा होगा. फिलहाल भर्ती प्रक्रिया किस स्तर पर है एवं इसका नोटिफिकेशन कब तक जारी किया जाएगा, इससे संबंधित सभी जानकारी नीचे साझा की जा रही है.

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डीजीपी मुख्यालय ने यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल एवं फायरमैन के 35,757 पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, UPPRPB को अधियाचन भेज दिया है. जानकारी के अनुसार जो अधियाचन भेजा गया है, उसमें कुल 35757 पदों में से 26,200 पद कॉन्स्टेबल के, 8500 पद पीएसी में कॉन्स्टेबल के एवं 1057 पद फायरमैन के हैं.

अधियाचन भेजे जाने के बाद अब बोर्ड अगले साल जनवरी अथवा फ़रवरी माह में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है. नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. इससे सम्बंधित अपडेट के लिए उम्मीदवारों को UPPRPB के वेबसाइट पर नज़र बनाए रखना चाहिए

बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 12वीं पास उम्मीदवारों को आवेदन का मौक़ा दिया जा सकता है. वहीं भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 22 वर्ष हो सकती है. हांलाकि सटीक जानकारी भर्ती के नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही सामने आ पाएगी. वहीं भर्ती परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएगी. जिसमें उम्मीदवारों से बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा में किन विषयों से किस प्रकार के प्रश्नों आएंगे इससे संबंधित जानकारी के लिए कैंडिडेट पिछली कांस्टेबल भर्ती परीक्षाओं के पेपर देख सकते हैं.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper