मंदिर की सीढ़ियों पर ‘मुन्नी बदनाम हुई’ डांस, हिंदूवादी संगठन उबले; गृह मंत्री ने दिया FIR का आदेश

भोपाल, मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में मंदिर में फिल्मी गाने पर रील बनाने का एक मामला सामने आया है। जिस पर बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने आपत्ति दर्ज की है  और लड़की के सामाजिक बहिष्कार की मांग की है। इस मामले को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एफआईआर दर्ज करने का निर्देश जारी क्या है। हालांकि लड़की ने सोशल मीडिया पर माफी मांगी है।

दरअसल यह मामला छतरपुर जिले के लवकुशनगर के प्रसिद्ध माता बम्बरबैनी मंदिर का हैं। यहां गांव की एक लड़की ने मंदिर की सीढ़ियों पर फिल्मी गाने मुन्नी बदनाम हुई पर एक रील बनाई और उसे अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर अपलोड किया। जिस समय मंदिर में वीडियो बनाया जा रहा था, तब माता बम्बरबैनी के दर्शन के लिए काफी श्रद्धालुओं का आना जाना लगा हुआ था।

इसी दौरान युवती के किसी दोस्त ने वीडियो शूट किया गया और फिर युवती ने इसे अपने इंस्टाग्राम पर डाल सोशल मीडिया में वायरल कर दिया गया। इस वीडियो के वायरल होते ही बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने इस पर आपत्ति दर्ज की। वहीं वीडियो बनाने वाली लड़की का नाम नेहा मिश्रा है जो लवकुशनगर थाना क्षेत्र की रहने वाली है। नेहा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। उसके लगभग 4 लाख 12 हजार फॉलोअर्स हैं।

हालांकि लोग वीडियो को लेकर तरह-तरह की और तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसकी निंदा करते दिख रहे हैं। कुछ लोगों ने बुंदेलखंड की प्रसिद्ध माता बम्बरबैनी के पवित्र मंदिर में अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाते हुए और मंदिर की मर्यादा भंग करने का आरोप लगाते हुए युवती के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई।

इसे लेकर बजरंग दल ने युवती की हरकत पर आलोचना व्यक्त की है। बजरंग दल के जिला संयोजक जीतेन्द्र शर्मा ने कहा कि कुछ असभ्य लड़कियों द्वारा पैसों की लालच में देवी देवताओं के मंदिरों में अश्लील वीडियो बनाया जाता है। अर्धनग्न वस्त्रों का प्रदशर्न मंदिर की सीढ़ियों पर किया जाता है। साथ ही देवी देवताओं के मंदिरों की मान मर्यादा को भंग करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसी लड़कियों का सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए।

बता दें कि मध्य प्रदेश के छतरपुर में नवरात्रि के दौरान मंदिर की सीढ़ियों पर डांस करने के मामले में सरकार ने सख्त एक्शन लिया है। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंदिर की सीढ़ियों पर अशोभनीय कपड़ों में डांस करने के मामले में डांस करने वाली लड़की नेहा मिश्रा के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए हैं। 

गौरतलब है कि छतरपुर में माता के मंदिर की सीढ़ियों पर नेहा नाम की लड़की नए फिल्मी गानों पर फूहर डांस करते हुए 2 वीडियो इंस्टाग्राम में पोस्ट की थी। जिसके बाद कई हिंदूवादी संगठनों ने नाराजगी जताते हुए गृह मंत्री और पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नेहा पर धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने की एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए है।

मंदिर में रील को लेकर नेहा ने माफी मांगी। नेहा ने सोमवार को एक वीडियो में कहा कि मैंने माफी मांगी है, इस पर भी कुछ लोगों को आपत्ति है। माफी इसलिए मांगी है क्योंकि माफी मांगने से कोई छोटा नहीं हो जाता। मैंने गलती की है, इसलिए माफी मांगी है। मेरी वजह से धार्मिक स्थल को ठेस पहुंची इसलिए मैंने माफी मांगी। किसी व्यक्ति से मैंने माफी नहीं मांगी है। मुझे किसी की सोच से कोई फर्क नहीं पड़ता। 

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper