राजस्थान में बड़ा हादसा: खेलने गई 3 मासूम बेटियां तालाब में डूबी, मौत

टोंक. राजस्थान के टोंक (Tonk) जिले से दिल को दहला देने वाली खबर सामने आई है. टोंक के जिले के देवली इलाके में तालाब में डूबने से तीन मासूम बच्चियों की मौत हो गई. बेटियों की मौत की खबर गांव में आग तरह फैल गई. खबर फैलते ही गांव में कोहराम मच गया. हादसे की शिकार हुई बच्चियों में से दो सगी बहनें थी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चियों को ढूंढने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. देर रात शवों को तालाब से बाहर निकाल लिया गया. आज उनके शवों को पोस्टमार्टम करवाया गया है.

देवली थानाधिकारी जगदीश मीणा ने बताया कि हादसा इलाके के कल्याणपुरा गांव में मंगलवार शाम को हुआ था. गांव के तालाब के पास तीन मासूम बच्चियां खेल रही थी. इसी दौरान वे तालाब में गिर गई. तीनों को ही तैरना नहीं आता था. इसके कारण उनकी डूबने से मौत हो गई. बच्चियां जब घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उनको तलाशना शुरू किया. बाद में पता चला कि बच्चियां तालाब के पास खेल रही थी. इस पर परिजन वहां पहुंचे और घटनास्थल के अलामात देखकर उनको अनहोनी की आशंका हो गई.

ग्रामीणों की मदद से निकाले तीनों के शव
इस पर तत्काल ग्रामीणों और पुलिस को सूचना दी गई. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां ग्रामीणों के सहयोग से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. अंधेरा होने और तेज सर्दी के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कतें आईं. आखिरकार ग्रामीणों की मदद से तीनों शव निकलवाकर देवली अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए. बच्चियां की मौत की सूचना से उनके परिजनों में कोहराम मच गया.

रिया और नौ साल की किरण दोनों सगी बहनें थीं
मृतकों में शामिल सात साल की रिया और नौ साल की किरण दोनों सगी बहनें थीं. वहीं इसी उम्र की तीसरी लड़की उनकी पड़ोसी थी. रिया और किरण दोनों नंदकिशोर मीणा की बेटियां थी. हादसे का शिकार हुई तीसरी बच्ची मुकेश धाकड़ की बेटी थी. बुधवार को सुबह मृतक बालिकाओं के शवों का पोस्टर्माटम करवाया गया है. ग्रामीण पीड़ित परिवारों को ढांढस बंधाने में लगे हैं. लेकिन मृतक बच्चियों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रखा है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper