‘पठान’ Movie के खिलाफ हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर ‘पठान’ आज रिलीज हो चुकी है. लंबे वक्त से इंतजार कर रहे दर्शक आज फिल्म को सिनेमाघरों में देख खूब एन्जॉव कर रहे हैं. एक तरफ जहां सिनेमाघरों बैठे दर्शक शाहरुख-दीपिका का बिंदास एक्शन देख अपनी कुर्सी नहीं छोड़ना चाहते हैं. वहीं दूसरी ओर फिल्म को लेकर विरोध भी जारी है. फिल्म के गाने से दीपिका पादुकोण की भगवा रंग की मोनोकिनी से उठा बवाल अभी जारी है. वहीं फिल्म रिलीज होने के साथ यह विरोध और भी तेज हो चुका है.  फिल्म के टीजर और ट्रेलर में शाहरुख का बिंदास एक्शन आप लोग देख चुके हैं. अब पूरी तरह से अपनी कुर्सी की पेटी बांधने की बारी है. क्योंकि तूफान आ चुका है.

लेकिन इस तूफान लाने वाली फिल्म के खिलाफ कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. बिहार के भागलपुर, मध्यप्रदेश के इंदौर और ग्वालियर, उत्तर प्रदेश के अयोध्या समेत कई जगहों के सिनेमाघरों के बाहर हिंदू संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. हिंदू संगठनों ने इंदौर में कई जगह पहला शो भी रद्द करवाया. ग्वालियर में चक्का जाम किया गया. वहीं, भागलपुर में प्रदर्शनकारियों ने ‘पठान’ के पोस्टर्स और बैनर्स फाड़ें और उनमें आग लगा दी.

शाहरुख खान की पठान पहली ऐसी हिंदी फिल्म बन गई है, जिसके एडवांस बुकिंग में 5.56 लाख टिकट बिके हैं. यह टिकट सिर्फ पीवीआर, आइनॉक्स, सिनेपोलिस जैसे नेशनल चैन मल्टीप्लेक्स की हैं. हालांकि, हिंदी डब वर्जन में ‘बाहुबली 2’ टॉप पर है.  ‘बाहुबली 2’ की एडवांस बुकिंग में 6.50 लाख बिके थे. जबकि ‘केजीएफ 2’ की 5.15 लाख एडवांस टिकट बुकिंग हुई थी.

‘पठान’ का 250 करोड़ रुपए का बजट

बता दें कि, ‘पठान’ यशराज फिल्म्स की एक बड़े बजट की फिल्म है. यह फिल्म 250 करोड़ रुपए में बनी है. कई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शाहरुख ने फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं. जबकि दीपिका पादुकोण को फिल्म के लिए 15 करोड़ और जॉन अब्राहम को 20 करोड़ रुपए फीस मिली है. वहीं, सलमान खान का कैमियो है. मेकर्स सलमान को एक बड़ी रकम ऑफर की थी, लेकिन उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया.

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने किया प्रदर्शन, पोस्टर फाड़कर फिल्म को बैन करने की मांग

धुले में, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने पठान फिल्म के विरोध में नारेबाजी कर फिल्म का पोस्टर फाड़कर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही फिल्म को बैन करने की मांग की गई. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ज्योति सिनेमा में घुस कर फिल्म को रोकने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने समय रहते इसे रोक दिया.

पटना में छात्रों ने जलाए ‘पठान’ के पोस्टर्स

‘पठान’ फिल्म के विरोध में  प्रदर्शन के दौरान हंगामा.  विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने विरोध किया. विरोध के बाद शो को रोका गया. पटना वेद विद्यालय के बाहर भी छात्रों और हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया. छात्र और हिन्दू संगठन के लोगों ने ‘पठान’ फिल्म के पोस्टर जलाए हैं. बिहार के कई जिले में भी पठान फ़िल्म का विरोध हो रहा है. विरोध करने वाले लोगों का आरोप है सनातन धर्म को बदनाम करने की कोशिशकी जा रही है.

‘पठान’ के खिलाफ बजरंग दल और हिंदू संगठनों का ग्वालियर में प्रदर्शन

देशभर के साथ ग्वालियर में भी आज शाहरुख खान की फिल्म पठान का जबरदस्त विरोध हो रहा है.  ग्वालियर शहर के तीन मल्टीप्लेक्स और तीन सिंगल स्क्रीन थिएटर में फिल्म पठान का प्रदर्शन हो रहा है. जिसको लेकर बजरंग दल सहित सभी हिंदू संगठनों ने विरोध जताया है. ग्वालियर में बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद सहित हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने डीडी मॉल स्थित मल्टीप्लेक्स का घेराव किया. बजरंग दल और वीएचपी कार्यकर्ताओं ने  डीडी मॉल के सामने सड़क पर चक्का जाम कर दिया.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper