कच्ची थीं रोटियां, दाल में था पानी, तोरई का भी था बुरा हाल, देखते ही एसपी का चढ़ा पारा

मैनपुरी, एसपी ने अपने जिले की पुलिस लाइन के मेस में बन रहे खाने की गुणवत्ता जानने के लिए पहुंच गए। एसपी को पुलिस में कच्ची रोटियां और अरहर की दाल में पानी मिला। तोरई की सब्जी का भी हाल बुरा था। यह देखते ही एसपी भड़क उठे। पुलिस लाइन की मेस में बने खराब गुणवत्ता वाले खाने को लेकर एसपी ने मौके पर मेस इंचार्ज को बुलाकर फटकार लगाई।  एसपी ने जांच भी शुरू करा दी है। 

सोमवार को एसपी कमलेश दीक्षित अचानक पुलिस लाइन के मैस में पहुंच गए। उस समय मैस में खाना बन चुका था। सोमवार की रात के लिए अरहर की दाल और तोरई की सब्जी बनाई गई थी। एसपी ने सबसे पहले पुलिस कर्मियों के लिए बनाई गईं रोटियां देखी तो उसमें कुछ रोटियां कच्ची मिलीं। इस पर उन्होंने महिला कर्मचारी को फटकार लगाई और कहा कि उन्हें सैलरी सिर्फ अच्छी रोटियां बनाने की मिल रही है। महिला ने कुछ रोटियां कच्ची होने की बात को स्वीकार भी किया। एसपी ने उसे चेतावनी दी इसके बाद एसपी अंदर पहुंचे और दाल को देखकर भड़क उठे। उन्होंने कहा कि इस दाल में तो सिर्फ पानी है दाल कम नजर आ रही है। पास में ही तोरई की सब्जी भी उन्हें बेहतर नहीं दिखी तो उन्होंने मैस इंचार्ज को फटकार लगाई।

कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में फिरोजाबाद के पुलिस लाइन में तैनात एक सिपाही का था। सिपाही ने वीडियो के जरिए खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाए थे। इसको लेकर काफी हंगामा भी हुआ था। सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे ने उसे लंबी छुट्टी पर भेज दिया था। इसके बाद एक और वीडियो सिपाही का वायरल हुआ था जिसमें सिपाही ने महकमे के अफसरों पर उसे पागल घोषित करने का आरेाप लगाया था।  हालांकि इससे पहले सिपाही ने पहले वीडियो में रोते हुए कहा था कि यहां पर खाना बेहद खराब स्तर का मिल रहा है, इसीलिए मैं आपके बीच में थाली लेकर आया हूं। समस्या मुझे भोजन की है। उसने कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उत्तर प्रदेश पुलिस के सभी आरक्षियो को कर्मचारियों को खासतौर पुलिस वालों को एक पौष्टिक आहार के रूप में 1875 रुपये यानी 30 परसेंट भत्ता बढ़ाया था। धमकी दी है कि अब उसको बर्खास्त करा कर छोड़ेंगे।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper