उत्‍तर भारत के यूपी, दिल्‍ली, पंजाब और हरियाणा में शीतलहर में बड़े बदलाव का है पूर्वानुमान

दिल्‍ली. उत्‍तर भारत के यूपी, दिल्‍ली, पंजाब और हरियाणा में जारी शीतलहर में तेजी से कमी देखी जा रही है, लेकिन आने वाले हफ्ते में मौसम एक बार फिर बड़ा बदलाव लेने जा रहा है. मौसम विभाग के अफसरों ने कहा है कि अगले हफ्ते से बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है जो 26 जनवरी तक जारी रहेगा. दिल्‍ली में 23 से 26 के बीच बारिश होने की संभावना है.

अधिकारियों ने कहा कि 21 जनवरी को दिल्‍ली में कुहासा रहेगा , जबकि 22 जनवरी को मौसम सामान्‍य बना रहेगा और तापमान में भी कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा, लेकिन 23 जनवरी से बादलों की आमद होने और उनके छाए रहने की आशा है. ऐसे में दिल्‍ली एनसीआर, पंजाब और हरियाणा, उत्‍तरी राजस्‍थान, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश और मध्‍यप्रदेश के कुछ स्‍थानों पर हल्‍की बारिश होने की संभावना है. 24 जनवरी से 26 जनवरी के बीच दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने और बारिश होने के संकेत हैं. 23 जनवरी को न्‍यूनतम तापमान 10 डिग्री, 24 और 25 जनवरी को 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

वेस्‍टर्न डिस्‍टरबेंस से अचानक बदल रहा है मौसम
मौसम विभाग के अफसरों ने कहा है कि दिल्‍ली समेत उत्‍तर भारत के कुछ हिस्‍सों में बारिश, बादल छाए रहने का पूर्वानुमान वेस्‍टर्न डिस्‍टरबेंस के कारण लगाया गया है. यहां मौसम अचानक बदल रहा है. इससे तापमान में भी कुछ बढ़त होगी और हवा का पैटर्न भी बदल जाएगा. दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में 23 से 26 जनवरी के बीच बारिश का दौर जारी रहेगा.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper