कई देशों में अचानक ठप हुआ Twitter, हजारों यूजर्स नहीं कर पा रहे एक्सेस, जानें क्या है कारण?

दिल्ली: कई देशों में गुरुवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter Outage) ने अचानक काम करना बंद कर दिया. ट्विटर के डाउन (Twitter Down) होने से हजारों यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. भारत से भी कई यूजर्स ने इसको लेकर शिकायत दर्ज कराई है. मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद समेत भारत के कई शहरों में लोग ट्विटर एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं.

माइक्रोब्लागिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने गुरुवार दोपहरबाद अचानक काम करना बंद कर दिया. दुनिया के कई देशों में यह समस्या देखने को मिली. हजारों यूजर्स के अकाउंट अपने आप ही लॉग आउट हो गए और इसके बाद लॉगिन करने पर भी कई तरह की दिक्कतों का सामना लोगों को करना पड़ा.

स्क्रीन पर आ रहा है यह मैसेज
ट्विटर यूजर्स ने अपनी शिकायतों में बताया कि जब वे ट्विटर को एक्सेस कर रहे हैं तो बार बार पेज में कुछ गलत हो गया है, दोबारा लोड करने का प्रयास करें. यह संदेश आ रहा है.

फिलहाल अभी इस आउटेज की वजह पता नहीं चली है और न ही कंपनी की तरफ से इसे लेकर कोई बयान जारी किया गया है. DownDetector.com के मुताबिक लगभग 500 यूजर्स ने शाम 6 बजे के आस पास सर्विस काम नहीं करने की रिपोर्ट की है.

ट्विटर आउटेज की यह समस्या भारत ही नहीं कई देशों से सामने आई है. न्यूयॉर्क, लॉस एंजेलिस, सैनफ्रांसिस्को समते कई देशों में यूजर्स ट्विटर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. ट्विटर में यह समस्या कब तक रहेगी इसका भी अभी ठीक से पता नहीं चल पाया है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper