Umh News India WEBSITE Umh News India

UP: सीएम योगी ने फहराया झंडा, बोले- आज यूपी इन्वेस्टमेंट का पसंदीदा डेस्टिनेशन

लखनऊ. 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में ध्वजारोहण किया और आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सभी को बधाई दी. इस मौके पर अपने संबोधन में उन्होंने जहां एक ओर आजादी के वीर सपूतों को याद कर उन्हें नमन किया तो वहीं भारत के गौरवशाली 75 साल का भी जिक्र किया. उन्होंने अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश के कायाकल्प का भी जिक्र अपने संबोधन में किया. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधरी है. निवेश के मामले में प्रदेश पहला पसंदीदा डेस्टिनेशन है.

मुख्यमंत्री ने ध्वजारोहण के बाद कहा, “आज का अवसर हम सबके लिए महत्वपूर्ण है. पूरा देश 75 वर्ष की सफ़र का साक्षी बन रहा है. इन 75 वर्षों में देश ने लम्बी यात्रा तय की. आज हमें इस यात्रा का अवलोकन करने का मौक़ा मिल रहा है. मैं इस अवसर पर देश के आज़ादी की अगुवाई करने वाले महात्मा गांधी को शत शत नमन करता हूं. साथ ही उन वीर सपूतों को नमन करता हूं, जिन्होंने देश की आजादी की लड़ाई में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया. अपना बलिदान देकर पूरे भारत को सुरक्षा की गारंटी दी. उन सभी को विनम्र श्रधांजलि.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम को पीएम मोदी ने आम जन से जोड़कर राष्ट्रीय उत्सव बनाया. जिसके अंतर्गत पिछले 5 दिनों से आयोजित हो रहे इन कार्यक्रमों का आपने भी अवलोकन किया होगा. चाहे हर घर तिरंगा यात्रा हो या विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के साथ भी हम जुड़े थे. ये सभी कार्यक्रम हम सबको अपने अतीत के गौरवशाली इतिहास के साथ जोड़ता है, जिसपर हमें गौरव करना चाहिए. आज इस मंच पर वीर सेनानी और पद्म पुरस्कार से समानित विभूतियां भी बैठी है. मैं इस अवसर पर विभूतियों का और सेनानियों के परिवार का स्वागत और अभिनंदन करता हूं.”

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper