यूपी पुलिस कांस्टेबल, फायरमैन भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिस! 37000 पदों पर होगी बहाली

यूपी पुलिस (UP Police) में कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती के लिए एक आधिकारिक नोटिस जारी हो गया है. इस भर्ती के लिए लाखों उम्मीदवार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आधिकारिक नोटिस के अनुसार यूपी पुलिस में कांस्टेबल और फायरमैन के लिए 37000 पदों पर भर्ती की जाएगी. साथ ही इस भर्ती परीक्षा के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. इसके अलावा उम्मीदवार इस लिंक http://uppbpb.gov.in/notice/VIG1 के जरिए आधिकारिक नोटिस को चेक कर सकते हैं.

यूपी पुलिस में 37000 कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इन पदों के लिए आवश्यक योग्यता मानदंड रखने वाले उम्मीदवारों के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB या UPPBPB) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी. हालांकि जारी इस अपडेट में आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख से संबंधित कोई भी जानकारी शेयर नहीं की गई है. उम्मीदवार इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए बीच-बीच में आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें.

यूपी पुलिस में कांस्टेबल, फायरमैन भर्ती के लिए 7 जनवरी 2022 को आधिकारिक नोटिस जारी किया गया था. इसके तहत UPPRPB यूपी पुलिस में 26,210 कांस्टेबल नागरिक पुलिस और 172 फायरमैन के पदों पर भर्ती करेगा. UPPRPB के इस नोटिस के बाद से लाखों उम्मीदवार UP Police Constable Recruitment 2023 के लिए अपडेट जारी करने की मांग कर रहे हैं.

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं की मार्कशीट होनी चाहिए. साथ ही पुरुष उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. साथ ही महिला उम्मीदवारों के लिए आयु मानदंड 18 से 25 वर्ष के बीच है.

उम्मीदवारों को तीन चरणों लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन से गुजरना होगा. इन तीन चरणों को पूरा करने के बाद उम्मीदवार को उसके प्रदर्शन के अनुसार किसी पद के लिए भर्ती किया जाएगा.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper