California: चीनी नए साल के जश्न में फायरिंग, 10 की गोली लगने से मौत, 16 घायल

कैलिफोर्निया. अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) के मॉन्टेरी पार्क में चीनी लूनर न्यू ईयर (Lunar New year) सेलिब्रेशन के दौरान भीषण सामूहिक फायरिंग की घटना हुई है. खबरों के मुताबिक, कैलिफोर्निया के मॉन्टेरी पार्क में सामूहिक गोलीबारी (Mass shooting) की घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. अमेरिकी मीडिया में आ रही खबरों में बताया गया है कि लॉस एंजिल्स के पास मॉन्टेरी पार्क में एक बड़ी भारी गोलीबारी हुई है. वहां पर लूनर न्यू ईयर (lunar New year) के मौके पर हजारों लोग जमा हुए थे. तभी ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई.

खबरों में कहा गया है कि इस गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 16 लोग घायल हो गए. पुलिस के एक सूत्र ने मीडिया को बताया कि पुलिस स्थानीय समय के मुताबिक शनिवार की रात मॉन्टेरी पार्क में हुई फायरिंग की घटना के समय पर ही मौके पर पहुंच गई और जवाबी कार्रवाई की. बहरहाल अभी इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है कि कितने लोगों को गोलियां लगी हैं. बताया जा रहा है कि ये फायरिंग रात 10 बजे के बाद हुई. उस समय चीनी लूनर न्यू ईयर समारोह के लिए आसपास के लोग बड़ी संख्या में मौके पर जुटे हुए थे.

गौरतलब है कि दो दिनों तक चलने वाले मॉन्टेरी पार्क लूनर न्यू ईयर फेस्टिवल के लिए शनिवार दोपहर दसियों हजार लोग इकट्ठा हुए थे. जिसे इस इलाके में सबसे बड़ा सेलिब्रेशन माना जाता है. इससे पहले दिन में भीड़ खुशनुमा माहौल का आनंद ले रही थी और चीनी भोजन और आभूषणों की खरीदारी कर रही थी.

इलाके के एक निवासी ने कहा कि उनका मानना है कि फायरिंग की घटना त्योहार खत्म होने के बाद हुई थी. जबकि सोशल मीडिया पर वीडियो में पुलिस और दमकल की यूनिट्स को गारवे एवेन्यू इलाके में घायलों को बचाते और उनको करीबी अस्पतालों में ले जाते देखा गया. यह अभी साफ नहीं पता चल सका कि किसी संदिग्ध को हिरासत में लिया गया था या नहीं.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper