वॉट्सऐप ने हटाई सारी बंदिशें: अब मैसेज में खुलकर कर सकेंगे काम

वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर को रोल आउट होने के दो महीने बाद अपडेट मिल रहा है। पहले यह फीचर केवल 6 रिएक्शन जैसे, प्यार, हंसी, सरप्राइज, सेज और थैंक्स तक सीमित था लेकिन अब यूजर किसी मैसज पर रिएक्शन करते समय किसी भी इमोजी का उपयोग कर सकेंगे। वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी मेटा के सीईओ, मार्क जुकरबर्ग ने खुद इंस्टाग्राम पर इस नई सुविधा की घोषणा की। रिएक्शन अपडेट के रोलआउट की घोषणा करते हुए अपने पोस्ट में, मार्क जुकरबर्ग ने रिएक्शन के लिए अपने कुछ पसंदीदा इमोजी भी शेयर किए, जिनमें रोबोट फेस, फ्रेंच फ्राइज़, मेन सर्फिंग, सनग्लासेस स्माइली, 100 प्रतिशत सिंबल और फिस्ट बम्प शामिल हैं। बता दें कि, वॉट्सऐप द्वारा कम से कम 4 साल की टेस्टिंग के बाद, वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर पहली बार मई की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। 

बीटा टेस्टर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप हाल के दिनों में कई फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। इनमें एंड्रॉइड फोन के लिए चैट सिंक फीचर शामिल है, जिससे उपयोगकर्ता दूसरे हैंडसेट से लॉग इन कर सकते हैं, साथ ही कुछ कॉन्टैक्ट्स से आपकी ऑनलाइन स्टेटस को छिपाने की क्षमता और भी बहुत कुछ शामिल है।

जून में, वॉट्सऐप ने उपयोगकर्ताओं के लिए ग्रैनुअल प्राइवेसी कंट्रोल शुरू करना शुरू किया, जिससे उन्हें यह चुनने की अनुमति मिली कि उनके संपर्कों में से उनका स्टेटस, उनका लास्ट सीन और उनका प्रोफ़ाइल फोटो को कौन देख सकता है। जुकरबर्ग ने हाल ही में जून में यह भी घोषणा की थी कि एंड्रॉइड स्मार्टफोन से आईफोन में वॉट्सऐप डेटा को आसानी से ट्रांसफर करने की क्षमता जल्द ही शुरू हो जाएगी। लेटेस्ट रिपोर्ट्स के अनुसार, यह अभी भी टेस्टिंग फेज़ में है।

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDigg

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper