Amazon के साथ सिर्फ 4 घंटे करें काम, हर महीने हो जाएगी ₹50,000 तक की कमाई

दिल्ली. अगर आप भी अपनी इनकम बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिसके जरिए आप रोजाना सिर्फ 4 घंटे काम करके अपनी मासिक इनकम बढ़ा सकते हैं. यह मौका दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) दे रही है जिसके जरिए आप आसानी से एक महीने में 60 हजार रुपये तक कमा सकते हैं.

दरअसल, आप अमेजन में डिलीवरी ब्वॉय बनकर आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. इस खास नौकरी में आप पर कोई बंदिश नहीं है. आप इसमें फुल टाइम और पार्ट टाइम अपने हिसाब से कर सकते हैं. डिलीवरी ब्वॉय को कंपनी के वेयरहाउस से पैकेज लेकर ग्राहकों तक पहुंचाना होता है. आज के समय में अमेजन के सभी प्रमुख शहरों में सेंटर हैं. देश की राजधानी दिल्ली में अमेजन के 18 सेंटर हैं.

अगर काम के घंटे की बात करें तो यह आप पर निर्भर करता है कि आप कितने घंटे में कितने पैकेज डिलीवर करते हैं. आमतौर पर एक डिलीवरी ब्वॉय एक दिन में लगभग 4 घंटे में 100 से 150 पैकेट डिलीवर कर देते हैं.

डिलीवरी करने के लिए आपके पास अपनी बाइक या स्कूटर होना चाहिए. बाइक या स्कूटर का इंश्योरेंस, आरसी वैध होने चाहिए. साथ ही आवेदन करने वाले के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. डिलीवरी से जुड़ी पूरी ट्रेनिंग कंपनी की तरफ से दी जाती है.

अमेजॉन में डिलीवरी ब्वॉय को 12 से 15 हजार रुपये की फिक्स्ड सैलरी मिलती है. पेट्रोल का खर्च आपका होता है. एक प्रोडक्ट या पैकेट को डिलीवर करने पर 10 से 15 रुपये मिलते हैं. ऐसे में अगर कोई महीने भर काम करता है और रोज 100 पैकेट डिलीवर करता है तो आराम से 50000- 60000 रुपये तक महीने की कमाई कर सकता है.

डिलीवरी ब्वॉय के काम के लिए कैसे करें अप्लाई
अगर आप डिलीवरी ब्वॉय के काम के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो सीधे कंपनी की साइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए डायरेक्ट लिंक https://logistics.amazon.in/applynow ये है.

FacebookTwitterPinterestBloggerWhatsAppTumblrGmailLinkedInPocketPrintInstapaperCopy LinkDiggTelegram

Umh News

Umh News India Hindi News Channel By Main Tum Hum News Paper