Hindi News LIVE

अलीगढ़ : AMU में छात्रों का प्रदर्शन, यति नरसिंहानंद पर रासुका लगाने की मांग

Share News

अलीगढ़, महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब पर की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में सोमवार को हजारों छात्रों ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जोरदार प्रदर्शन किया। छात्रों ने नारेबाजी करते हुए बाबे सैयद गेट की ओर बढ़ने का प्रयास किया, लेकिन एएमयू प्रशासन ने गेट बंद कर बैरिकेडिंग कर दी।

गेट पर चढ़ने की कोशिश छात्रों के आक्रोश को देखते हुए प्रशासन ने गेट को बंद कर दिया। जिसके बावजूद छात्र “अल्लाह हू अकबर” के नारे लगाते हुए गेट पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे। छात्रों ने सड़क पर बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू किया। सीओ तृतीय को तहरीर सौंपी।

छात्रों ने आरोप लगाया कि महंत यति नरसिंहानंद ने 29 सितंबर को गाजियाबाद में विवादित बयान देकर समाज में तनाव पैदा करने की कोशिश की। तहरीर में उन्होंने रासुका के तहत महंत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उनका कहना है कि महंत का बयान मुस्लिम समाज के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैला रहा है।

छात्रों ने ज्ञापन में सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से स्वतः संज्ञान लेकर महंत के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। उन्होंने कहा कि इस तरह के भड़काऊ बयानों से देश की शांति और भाईचारे को खतरा है। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने बाबे सैयद गेट पर रोके जाने पर मिलाद उन नबी पढ़ा। एएमयू प्रॉक्टर ने कहा कि छात्रों ने सलाम पढ़ा है। उन्होंने कहा कि यह भी एक सलाम ही है उन्होंने सलाम पढ़ने के बाद अपना ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है। इसमें उन्होंने बताया कि महंत ने धार्मिक भावनाओं को आहत किया था। जिससे छात्रों में गुस्सा है।

एएमयू छात्रों का यह प्रदर्शन मुस्लिम समाज में बढ़ते आक्रोश का एक स्पष्ट संकेत है। छात्र समुदाय ने इस मामले में गंभीरता से कार्रवाई की मांग करते हुए प्रशासन को अपनी आवाज पहुंचाने का प्रयास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *