Latest

बजट सभी वर्गों का उत्थान करने वाला- रामलाल शर्मा

Share News

चौमूँ। राजस्थान की उपमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दीया कुमारी ने विधानसभा में वित्तीय वर्ष वर्ष 2024-25 का बजट पेश किया। राजस्थान बजट पर पूर्व विधायक रामलाल शर्मा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट सभी वर्गों का उत्थान करने वाला है तथा इसमें युवा, ग़रीब, महिला, किसान, बुजुर्ग और कर्मचारी आदि पर आधारित है।

बजट में सर्वजन हिताय के लिये दस संकल्प लिए गए है, जिससे वर्ष 2047 तक प्रदेश भी विकसित राजस्थान के बनने की ओर अग्रसर होगा। चौमूँ विधानसभा में सड़को के निर्माण के लिए 101.9 करोड़ की स्वीकृति, जिसमें बधाल-इटावा से एनएच52 गोविंदगढ़ तक- 21.90 किमी.- 95 करोड, ढोढ़सर से किशनमानपुरा तक- 8 किमी.- 4 करोड़, तातेडा मोड़ से नागलकलाँ तक- 2 किमी. – 60 लाख, चौमूँ शहर से जयपुर रोड एचटी लाइन के नीचे कचौलिया रोड तक -1 किमी.- 50 लाख, खेल मेदान लूँगती वाले बालाजी होते हुए बागड़ा बास सीमा तक- 2 किमी- 60 लाख, रेनवाल रोड गुवारडी पंचमुखी मंदिर से जंगलात होते हुए कालाडेरा तक- 4 किमी.- 1.20 करोड़शामिल है।

साथ ही बजट में 25 लाख घरों को नल से जोड़ा जायेगा, 2 लाख घरों को मिलेंगे नये बिजली कनेक्शन, राजस्थान मण्डपम का निर्माण, राजस्थान पर्यटन विकास बोर्ड की स्थापना, युवाओं के लिए प्रत्येक वर्ष 1 लाख नौकरी, बच्चो को फ्री टेबलेट और इंटरनेट, किसानों को ब्याज मुक्त लोन की सुविधा, 15 लाख महिलायें बनेगी लखपति दीदी, पुलिस में 5500 और नर्सिंगकर्मियों के 4000 नये पद सृजीत किए जाएँगे, 10 लाख से ज़्यादा रोज़गार उपलब्ध करवाये जाने जैसी कई घोषणाएँ की गई है। इस प्रकार से यह बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिससे प्रदेश की जनता को आने वाले समय में इसका पूरा लाभ धरातल पर देखने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *