JOBS

Delhi Metro Vacancy: दिल्ली मेट्रो में बिना लिखित परीक्षा के पाएं नौकरी

Share News

 दिल्ली मेट्रो में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. अगर आपके पास इन पदों से संबंधित योग्यता है, तो दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने का सपना पूरा हो सकता है. इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने चीफ रेजिडेंट इंजीनियर/सिविल (DGM) और चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर/सिविल (अंडरग्राउंड) के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे दिल्ली मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com के जरिए अप्लाई कर सकते हैं.

दिल्ली मेट्रो के इस भर्ती के माध्यम से इंजीनियर के पदों पर बहाली की जा रही है. जो भी उम्मीदवार दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो वे 6 अगस्त तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. अगर आपका भी मन इन पदों पर काम करने का है, तो सबसे पहले नीचे दिए गए तमाम खास बातों को ध्यान से पढ़ें.

दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने की आयुसीमा
दिल्ली मेट्रो के इन पदों पर आवेदन करने वालों की आयुसीमा निम्नलिखित है.
चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर/सिविल (अंडरग्राउंड)- उम्मीदवारों की आयुसीमा 01.07.2024 को न्यूनतम 55 वर्ष और अधिकतम 62 वर्ष होनी चाहिए.
चीफ रेजिडेंट इंजीनियर/सिविल (DGM)- उम्मीदवारों की आयु सीमा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने की योग्यता
जो कोई भी दिल्ली मेट्रो के इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

दिल्ली मेट्रो में चयन होने पर मिलने वाली सैलरी
जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन दिल्ली मेट्रो के इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर निम्नलिखित भुगतान किया जाएगा.
चीफ रेजिडेंट इंजीनियर/सिविल (DGM)- चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर 70000 रुपये से 200000 रुपये मासिक वेतन मिलेगा.
चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर/सिविल (अंडरग्राउंड)- चयनित उम्मीदवारों को 120000 रुपये से 280000 रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
Delhi Metro Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
Delhi Metro Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

दिल्ली मेट्रो में ऐसे करें आवेदन
दिल्ली मेट्रो भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों को अपना विधिवत भरा हुआ आवेदन फॉर्म को सहायक डॉक्यूमेंट्स के साथ नीचे दिए गए पते पर जमा करना होगा. उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले career@dmrc.org पर ईमेल के माध्यम से भी अपना आवेदन जमा कर सकते हैं.
पता: एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (एचआर) दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, मेट्रो भवन, फायर ब्रिगेड लेन, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *