Dailynews

देवरिया : मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल…दो को चाकू मारे, BJP विधायक बोले-चरमपंथियों ने हमला किया

Share News
1 / 100

बहराइच के बाद अब देवरिया में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान बवाल हो गया है। जुलूस में डांस कर रहे दो युवकों पर मुस्लिम समाज के लोगों ने चाकू से हमला कर दिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने प्रतिमा विसर्जन रोक दिया और धरने पर बैठ गए। सूचना पर तत्काल पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। रातभर विरोध प्रदर्शन चला। पुलिस ने लोगों को समझाकर प्रतिमा विसर्जन करवाया। डीएम और एसपी भी घटना स्थल पर मौजूद हैं। एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

विधायक शलभमणि त्रिपाठी ने कहा- चरमपंथियों का हमला पूरी तरह अस्वीकार्य है। दोषियों के विरुद्ध ऐसी कार्रवाई होगी कि उनकी सात पीढ़ियां याद रखेंगी।

घटना सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के मझौली राज नगर में बुधवार रात की है। पुलिस का कहना है- आपसी रंजिश के चलते युवकों ने हमला किया था। घायलों को देवरिया मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। तनाव को देखते हुए मौके पर भाटपार रानी, सलेमपुर कोतवाली, खुखुन्दू, भटनी और लार थाने की फोर्स तैनात की गई है। सुबह पुलिस फोर्स ने फ्लैग मार्च किया। घटना सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के मझौली राज नगर में बुधवार रात की है। पुलिस का कहना है- आपसी रंजिश के चलते युवकों ने हमला किया था। घायलों को देवरिया मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। तनाव को देखते हुए मौके पर भाटपार रानी, सलेमपुर कोतवाली, खुखुन्दू, भटनी और लार थाने की फोर्स तैनात की गई है। सुबह पुलिस फोर्स ने फ्लैग मार्च किया।

अब जानिए पूरा मामला नगर पंचायत मझौलीराज के वार्ड नंबर 9 शंकर नगर से बुधवार रात 9:00 बजे दुर्गा प्रतिमा को लेकर मोहल्ले के लोग छोटी गंडक नदी के नदावर घाट पर जा रहे थे। शाही चौक के पास दूसरे समुदाय के तीन चार युवकों ने जुलूस में डांस कर रहे राजन पटेल (20) पुत्र अवध नारायण पटेल के ऊपर चाकू से हमला कर दिया।

बचाने में दोस्त भी घायल राजन का पड़ोसी जितेश सिंह (17) पुत्र शिवशंकर सिंह भी उसे बचाने में घायल हो गया। घटना के बाद भीड़ में अफरा-तफरी मच गई। इसके चलते कुछ और लोग घायल हो गए। आक्रोशित लोगों ने प्रतिमा विसर्जन रोक दिया। कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए।

दोनों युवक मेडिकल कॉलेज में भर्ती

घटना सूचना पर सलेमपुर कोतवाली के अलावा खुखुंदू और लार थाने की पुलिस भी पहुंचे। मौके पर पहुंचे सीओ दीपक शुक्ला और नायब तहसीलदार गोपाल ने घायल युवकों को सीएचसी सलेमपुर भिजवाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज देवरिया रेफर कर दिया गया। एक युवक को चेहरे और गर्दन के पास चोट आई है, जबकि दूसरे युवक की पीठ पर जख्म है। दोनों का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

भारी संख्या में पुलिस तैनात पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह से समझा-बुझाकर रात करीब 10:30 बजे से मूर्ति विसर्जन शुरू कराया। एसपी संकल्प शर्मा भी मौके पर पहुंचे। तनाव को देखते हुए मझौली राज में भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है।

कुछ लोग को हिरासत में लिया एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के दौरान पुरानी रंजिश को लेकर कुछ लोगों ने दो युवकों पर हमला कर दिया था। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। मूर्तियों का विसर्जन शुरू करा दिया गया है।

राज्यमंत्री ने कहा- जुलूस में शामिल दो युवकों पर किया गया हमला राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम ने बताया- मूर्ति विसर्जन के दौरान दूसरे समुदाय के कुछ युवकों ने जुलूस में शामिल दो युवकों पर हमला कर दिया। मैंने एसपी से बात कर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *