Hindi News LIVE

जिलाधिकारी ने पंचकोशी परिक्रमा के तीसरे पड़ाव रामेश्वर धाम का किया निरीक्षण दिया निर्देश

Share News

सेवापुरी।पंचकोशी परिक्रमा के तीसरे पड़ाव रामेश्वर तीर्थ धाम का शनिवार को दोपहर बाद पवित्र सावन माह एवं कावड़ यात्रा को देखते हुए जिलाधिकारी एस.राज लिंगम एवम मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने किया निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने धर्मशाला, मंदिर, घाट, तथा निर्माणाधीन सीवर को देखा इस दौरान उन्होंने जिला पंचायत के अधिकारियों को काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

साथ ही उन्होंने विधि विधान के साथ रामेश्वर महादेव का जलाभिषेक कर दर्शन पूजन भी किया। वही मंदिर के महंत ने महत्व के बारे में जिलाधिकारी को बताया और उन्होंने जिलाधिकारी से शिकायत किया कि मंदिर का कुछ जमीन कुछ लोगों द्वारा चकबंदी के समय अधिकारियों को बरगलाकर अपना नाम चढ़ा लिया गया है जिस पर अवैध रूप से मंदिर के जमीन को कब्जा कर लिया गया है तथा उन्होंने रामेश्वर का घरौनी न बनने की भी शिकायत किया।

इस दौरान जागापट्टी के ग्राम प्रधान घनश्याम सिंह यादव ने नलकूप संख्या 17 के तीन माह से खराब होने का शिकायत किया तथा प्रसाद स्कीम के तहत रामेश्वर धाम के पास बने रामेश्वर वाटिका के संचालक द्वारा शादी विवाह की बुकिंग के दौरानअवैध रूप से धनवाही किए जाने की शिकायत किया जिस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कमेटी बनाकर वाटिका की बुकिंग चार्ज फिक्स किया जाय। इस दौरान खंड विकास अधिकारी राजेश कुमार सिंह, एडीओ पंचायत शिव सकल सिंह, नायब तहसीलदार श्याम नारायण तिवारी, जिला पंचायत के अधिकारी एवं समस्त विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *