Hindi News LIVE

Donald Trump Rally Firing: डोनाल्ड ट्रंप पर किसने बरसाईं गोलियां?

Share News

Donald Trump Rally Firing: शनिवार को पेंसिलवेनिया के बटलर में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति और हमलावर की मौत हो गई. CNN सीक्रेट सर्विस के एक सूत्र के हवाले से बताया कि शूटर को भी सीक्रेट सर्विस ने मार गिराया. सूत्रों ने द न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि शनिवार को ट्रंप की हत्या का प्रयास करने वाले हमलावर की पहचान 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के रूप में हुई है.

बेथेल पार्क, पेनसिल्वेनिया के थॉमस ने पिट्सबर्ग के ठीक बाहर बटलर में एक आउटडोर रैली में गोलियां चलाईं. सूत्रों ने बताया कि थॉमस को बटलर फार्म शो ग्राउंड में मंच से 130 गज से अधिक दूर एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की छत पर देखा गया था.

हालांकि, कथित शूटर की तस्वीरें इंटरनेट पर सामने आई हैं, जिनमें गोलीबारी से कुछ क्षण पहले की तस्वीरें दिखाई दे रही हैं तथा सीक्रेट सर्विस एजेंटों द्वारा गोली मारे जाने के बाद उसकी खून से लथपथ तस्वीर भी सामने आई है. शूटर कथित तौर पर रैली स्टेज के पास एक छत पर छिपा हुआ था. जैसे ही उसने पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर गोलियां चलाईं, उसे सीक्रेट सर्विस के काउंटर स्नाइपर्स ने तुरंत मार गिराया.

हमले के दौरान ट्रंप के कान पर चोट लगी, लेकिन उन्हें तुरंत मंच से उतार दिया गया और सीक्रेट सर्विस द्वारा मोटरसाइकिल में ले जाया गया. रैली में मौजूद एक अन्य दर्शक की हालत गंभीर बताई जा रही है. गोलीबारी ने रैली को बाधित कर दिया, जो 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों से कुछ महीने पहले हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *